Summer vacation extend

छात्रों के लिए खुशखबरी, बढ़ गई गर्मी की छुट्टियां, अब इतनी तारीख से खुलेंगे स्कूल

Summer vacation extend भीषण गर्मी की वजह से ग्रीष्मावकाश को बढ़ाने का निर्णय, कक्षा 1 से 5 तक के प्राथमिक विद्यालय 1 जुलाई को खुलेंगे

Edited By :   Modified Date:  June 18, 2023 / 10:43 AM IST, Published Date : June 18, 2023/9:23 am IST

Summer vacation extend: भोपाल। मध्यप्रदेश में स्कूली बच्चों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। प्रदेश में भीषण गर्मी अपना कहर ढा रही है। जिसके चलते अब कलेक्टर द्वारा गर्मियों की छुट्टी बढ़ा दी गई है। इसे लेकर आदेश भी जारी कर दिया गया है। आपको बता दें अभी तक 20 जून तक के लिए स्कूलों की छुट्टियां थीं। लेकिन अब इसे बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। जिसके बाद अब 1 जुलाई 2023 से सभी विद्यालय नियमित समय सारणी के अनुसार संचालित होंगे।

Summer vacation extend: मध्य प्रदेश के 1 से 5वीं तक के प्राथमिक विद्यालय 30 जून तक बंद रहेंगे। प्रदेश के प्राथमिक विद्यालय में कक्षाओं का संचालन अब एक जुलाई 2023 से किया जाएगा जबकि कक्षा 6वीं से 12वीं तक के छात्रों को राहत देते हुए कक्षाओं के संचालन के समय में बदलाव किया गया है। 6वीं से 12वीं तक की कक्षाएं 20 जून से 30 जून तक सुबह की पाली (मॉर्निंग शिफ्ट) में संचालित की जाएगी।

Summer vacation extend: कक्षा 5 वीं की परीक्षा निर्धारित समय सारणी के अनुसार आयोजित की जाएगी। ऐसे में अब मध्यप्रदेश के एक से बारहवीं तक के सभी विद्यालय अपने नियमित समय सारणी के साथ 1 जुलाई 2023 से संचालित होंगे। मंत्री इंदर सिंह परमार द्वारा ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गई है।

Summer vacation extend: भीषण गर्मी को देखते हुए ग्रीष्मकालीन को बढ़ाने का निर्णय लिया गया। कक्षा 1 से 5 तक के प्राथमिक विद्यालय 1 जुलाई 2023 को खुलेंगे और कक्षा 6 से 12वीं तक के विद्यालयों में कक्षाएं 20 जून से 30 जून तक सुबह की पाली (मॉर्निंग शिफ्ट) में संचालित होंगी। कक्षा पांचवी की परीक्षाएं निर्धारित समय सारणी के अनुसार होगी। इस बार मानसून में देरी और भीषण गर्मी के कहर के कारण ये फैसला लिया गया है। ऐसी भी संभावना जताई जा रही है कि अगर इसके बाद भी मौसम में सुधार नहीं होता है तो इन छुट्टियों को और आगे तक बढ़ाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- बनने जा रहा महाधन राजयोग, इन 4 राशियों के जातकों के खुल जाएंगे भाग्य, होगा लाभ ही लाभ

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers