Big announcement for Kanwariyas: न हो कोई अनहोनी इसलिए लिया ऐसा फैसला

कांवड़ियों की सुविधा के लिए प्रशासन ने किया बड़ा ऐलान, न हो कोई अनहोनी इसलिए लिया ऐसा फैसला

Big announcement for Kanwariyas: कांवड़ियों की सुविधा के लिए प्रशासन ने किया बड़ा ऐलान, न हो कोई अनहोनी इसलिए लिया ऐसा फैसला

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : July 24, 2022/11:09 am IST

Big announcement for Kanwariyas: इंदौर सावन के महीने में कावड़ यात्रा की शुरू होने के बाद कांवड़ियां कांवड़ लेकर निकलते है। ऐसे में कई बार कांवड़ियों के साथ अनहोनी हो जाती है। कांवड यात्रा करने वालों की सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन ने ये कदम उठाया है जिसमें इंदौर जिले में स्थित खंडवा रोड पर ट्रक और भारी वाहन के आने जाने पर रोक लगाई गई है। इसके आदेश अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी पवन जैन ने जारी किए है। जारी आदेश के अनुसार इंदौर से खंडवा और खंडवा से इंदौर की ओर से आने-जाने वाले  ट्रक और भारी वाहनों का नो-एंटी रहेगी। ये व्यवस्था सुबह 8 बजे से रात के 9 बजे तक लागू रहेगी।

ये भी पढ़ें- कुछ बड़ा करने जा रही बीजेपी! सीएम शिवराज हुए दिल्ली रवाना..जानें

नहीं तो होगी कड़ी कार्रवाई

Big announcement for Kanwariyas: इंदौर की खंडवा रोड पर भारी वाहनों के लगे प्रतिबेध को लेकर अधिकारियों का कहना है कि इस दौरान कोई भी भार वाहक वाहन से गुजरता है तो उसके ड्राइवर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ पुलिस की टीम भी रोड पर तैनात की गई है। बता दें कि सावन के महीने में कावड़ यात्रा शुरू होने के बाद उज्जैन और ओंकारेश्वर ज्योर्तिलिंग तक कावंडियां कावड़ लेकर जाते है। साथ ही अन्य लोग पहुंचते है। कई कावड़ यात्राएं ओंकारेश्वर से इंदौर होते हुए उज्जैन जाती हैं। खंडवा रोड संकरी होने की वजह से कावड़ यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन ने सुबह आठ से रात नौ बजे तक ट्रक, डंपर और अन्य बड़े लोडिंग वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। यह व्यवस्था पूरे सावन माह के लिए रहेगी।

ये भी पढ़ें- यूथ महापंचायत का दूसरा दिन आज, चर्चा कर युवाओं को आदर्श बनाने की पहल जारी

इन वाहनों की रहेगी एंट्री

Big announcement for Kanwariyas: उक्त प्रतिबंध से दुग्ध वाहन, स्वास्थ्य सेवाओं में लगे नगर निगम के वाहन, पुलिस वाहन, फायर ब्रिगेड, पानी के टैंकर, आर्मी के वाहन, विद्युत मंडल के कार्य में संलग्न वाहन, एलपीजी- पेट्रोलियम पदार्थ के वाहन, कृषि उपज मंडी में सब्जी ले जाने वाले वाहन तथा यात्री बसें मुक्त रहेंगी। यह प्रतिबंध केवल भार वाहक वाहनों के लिए है। शेष हल्के वाहन जैसे कार, जीप तथा दो पहिया वाहन पहले की तरह चलते रहेंगे। गौरतलब है कि बीते दिन उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक भीषण हादसा हुआ। जहां आगरा-अलीगढ़ हाईवे पर एक ट्रक ने कांवरियों को रौंद दिया। इस हादसे में 6 कांवरियों की मौत हो गई है। इसे देखते हुए ये फैसला लिया गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें