The lapse in the security of the PM was a conspiracy, thought understood?

पंजाब में चूक…MP में जाप! प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक षड़यंत्र था सोचा समझा?

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक षड़यंत्र था सोचा समझा?! The lapse in the security of the PM was a conspiracy, thought understood?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : January 6, 2022/11:25 pm IST

भोपाल: PM was a conspiracy क्या पंजाब दौरे के वक्त देश के प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक कोई सोचा समझा षड़यंत्र था? क्या इसके पीछे कोई सियासी साजिश रही है? कल से लेकर गुरूवार दिनभर पूरे देश में ये सारे सवाल उठते और उठाए जाते रहे हैं। भाजपा ने घटना के बाद से ही मुद्दे पर पंजाब सरकार समेत पूरी कांग्रेस पार्टी को निशाने पर लिया हुआ है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत सैंकड़ों भाजपा नेताओं ने महामृत्युंजय का जाप कर पीएम मोदी के दीर्घायु होने की प्रार्थना की तो कांग्रेस ने इसे कोरी सियासी नौटंकी करार दिया है। सच क्या है इसके लिए गंभीर जांच की जरूरत है क्योंकि देश के प्रधानमंत्री की सुरक्षा में सेंध या खतरा होना पूरे देश के लिए वाकई चिंता का सबब है।

Read More: सुरक्षा में चूक…भूपेश के सवाल! जिम्मेदार कौन है, कहां, किस स्तर पर हुई अनदेखी?

PM was a conspiracy भोपाल, उज्जैन, खंडवा, ग्वालियर… मंदिर अलग-अलग.. अनुष्ठान भी अलग-अलग लेकिन उद्देश्य सबका एक कि पीएम मोदी दीर्घायु रहे। बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी के पंजाब दौरे के वक्त सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई, जिसके बाद से बीजेपी नेता लगातार पंजाब सरकार और कांग्रेस पर हमलावर हैं। दूसरी ओर बीजेपी के नेता PM मोदी की दीर्घायु के लिए महादेव की शरण में पहुंचे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जहां भोपाल के गुफा मंदिर में पूजा अर्चना की और महामृत्युंजय का जाप कराया। तो प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा उज्जैन में महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग में मोदी की लम्बी उम्र की प्रार्थना की। बीजेपी नेताओँ ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा को जानबूझकर खतरे में डाला गया।

Read More: अगर आपकी बाइक का भी माइलेज है कम, तो अपनाएं ये ​Tips

बीजेपी आरोप लगा रही है कि कांग्रेस और उसकी पंजाब सरकार दोनों ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा से समझौता किया। बीजेपी की मांग है पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को नैतिक आधार पर तुरंत पद से इस्तीफा देना चाहिए। बीजेपी नेताओ की भक्ति को हमेशा इवेंट करार देने वाली कांग्रेस ने इस बार भी पीएम मोदी की लम्बी उम्र के लिए बीजेपी नेताओ के मंदिर में पूजा को इवेंट ही करार दिया है।

Read More: ग्राहकों को मोटा डिस्काउंट दे रही है Honda, 30000 रुपए कम में खरीद सकते हैं Honda City

बहरहाल पीएम मोदी के काफिले में सुरक्षा में हुई चूक को लेकर बीजेपी और कांग्रेस दोनों के अपने-अपने दावे हैं। बीजेपी जहां इसे आपराधिक षडयंत्र बता रही है, तो कांग्रेस नेता बीजेपी पर सुरक्षा के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगा रहे हैं। सियासी आरोप-प्रत्यारोप से इतर मामले में शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। लेकिन 2022 में जिन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, उनमें पंजाब भी शामिल है। ऐसे में पंजाब सरकार और सीएम चन्नी के ऊपर लगाए जा रहे आरोपों पर कांग्रेस बचाव में उतर आई है। कांग्रेस के नेता पीएम के काफिले में चूक को गंभीर तो मान रहे है पर इसके दूसरे कारण और दूसरे लोगो को जिम्मेदार ठहरा रहे है। लेकिन बीजेपी ने जिस तरह से पीएम मोदी के काफिले की सुरक्षा में चूक के मुद्दे को उछाला है। फिलहाल कांग्रेस पर भारी पड़ता नजर आ रहा है।

Read More: इस राज्य के मुख्यमंत्री हुए कोरोना संक्रमित, राजस्थान में आज 2656 नये मामले आए सामने 

 
Flowers