Infighting broke out in BJP: बीजेपी में मचा अंदरूनी घमासान

बीजेपी में मचा अंदरूनी घमासान, प्रदेश संगठन के पास शिकायतों का जमावड़ा

Infighting broke out in BJP: बीजेपी में मचा अंदरूनी घमासान, प्रदेश कार्यालय और संगठन के पास शिकायतों का जमावड़ा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : August 3, 2022/3:42 pm IST

Infighting broke out in BJP: भोपाल। नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद बीजेपी में अंदरूनी घमासान मचा हुआ है। केंद्रीय और राज्य सरकार के मंत्रियों के खिलाफ चुनाव हराने की शिकायतें लगातार प्रदेश संगठन के पास पहुंच रही हैं। डिंडोरी में जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव हारने वालीं पूर्व मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे की पत्नी ज्योति धुर्वे ने केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते को हार का जिम्मेदार ठहराया है।

ये भी पढ़ें- सावन में तोड़ दिया शिवलिंग! लोगों में फैला आक्रोश, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

कांग्रेस को जिताने की कोशिश

Infighting broke out in BJP: कल डिंडोरी के नेता बड़ी संख्या में धुर्वे के साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से मिलने पहुंचे थे। नेताओं ने कुलस्ते, जिलाध्यक्ष नरेंद्र राजपूत और 13 पदाधिकारियों के खिलाफ भितरघात और कांग्रेस को जितवाने की शिकायत की है। डिंडोरी में जिला पंचायत अध्यक्ष कांग्रेस का बन गया है। यहां दोनों पार्टी के पास 5-5 सदस्य थे। ज्योति धुर्वे ने शिकायत की है कि छह सदस्य साथ थे। कांग्रेस के दो सदस्य समर्थन का बोल चुके थे। पार्टी का अध्यक्ष बनना तय था पर कुलस्ते ने सदस्यों को 5 दिन तक दिल्ली अपने पास बुला लिया। क्रॉस वोटिंग हो गई। धुर्वे के साथ जिला मंत्री समेत बाकी टीम ने इस्तीफे की पेशकश भी कर दी है।

ये भी पढ़ें- सभापति बनाने को लेकर जोड़तोड़ शुरू, विपक्ष ने लगाया हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप

अपने गढ़ में मिली हार

Infighting broke out in BJP: हरदा में जनपद वाली तीनों सीट पार्टी हार गई। मंत्री कमल पटेल की चचेरी बहन रेवा पटेल कांग्रेस से जनपद अध्यक्ष बन गई। पटेल के खिलाफ जिलाध्यक्ष अमर सिंह मीणा और मंडल अध्यक्ष गोलू राजपूत के साथ समर्थकों ने मोर्चा खोला है। आरोप लगाया है कि मंत्री जाट समाज को सारे पद दिलवा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- युद्ध के बीच एक हुए रूसी दूल्हा और युक्रेनी दुल्हन! हिंदुस्तान ने इस तरह निभाई रस्में…खूब हो रहे चर्चे

छोटी-मोटी नाराजगी सामान्य

Infighting broke out in BJP: दमोह में पूर्व जिलाध्यक्ष शिवचरण पटेल ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस का जिपं अध्यक्ष बनवाने में मंत्री गोपाल भार्गव, पूर्व मंत्री जयंत मलैया और पूर्व विधायक लखन पटेल की भूमिका है। भार्गव और मलैया ने प्रत्याशी को नामांकन तक नहीं भरने दिया था। वहीं एक धड़े ने केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल को हार के लिए जिम्मेदार ठहराया है। वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा ने इसे सामान्य बात बताया है, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा कहा है की बीजेपी बड़ी पार्टी है कहीं कोई छोटी मोटी नाराजगी हो सकती है यह समान्य बात है, इसे संभाल लिया जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers