MP weather today: मानसून की एंट्री से खुशनुमा हुआ माहौल, जमकर बरसे बदरा

मानसून की एंट्री से खुशनुमा हुआ माहौल, जमकर बरसे बदरा, यलो अलर्ट जारी

MP weather today: मानसून की एंट्री से खुशनुमा हुआ माहौल, जमकर बरसे बदरा, प्रदेश के कई जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी

Edited By: , July 3, 2022 / 10:27 AM IST

MP weather today:भोपाल। मध्य प्रदेश में मानसून अब पूरी तरह से एंट्री ले चुका है। पिछले दो दिनों से प्रदेश में झमाझम का दौर शुरू हो गया है। बारिश को लेकर मौसम विभाग ने र्रदेश के कई जिलों में यलो अलर्ट जारी का है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के 48 जिलों में इस हफ्ते अच्छी बारिश होने की उम्मीद है। जुलाई के पहले ही दिन प्रदेश के सभी 48 जिलों में अच्छी बारिश हुई है, राजधानी भोपाल सहित विदिशा और सीहोर जिले में सबसे ज्यादा पानी बरसा जबकि आज भी इन जिलों में अच्छी बारिश की उम्मीद है। इसके अलावा मौसम विभाग ने कुछ जिलों में बारिश के साथ बिजली गिरने का भी अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़े- सीएम शिवराज की चुनावी मैराथन, सुबह-सुबह अपनो के साथ मामा की चाय पर चर्चा

इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी

MP weather today: मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी करते हुए भोपाल, नर्मदा पुरम,चंबल संभाग के जिलों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है। पिछले 24 घण्टों में कई जिलों में जमकर बारिश हुई। सिवनी में 58mm, धार में 25mm, उज्जैन में 20mm, सागर में 12mm बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा खजुराहो, छिंदवाड़ा, नौगांव, खंडवा, जबलपुर, सतना, मंडला, रीवा, उमरिया, मलाजखंड में भी झमाझम हुई। मौसम विभाग ने आज भी रीवा, शहडोल संभाग के जिलों समेत छिंदवाड़ा, कटनी, सिवनी, सागर, छतरपुर में मध्यम से भारी बारिश की संभावना जताई है।

ये भी पढ़े- राहुल गांधी ने पेश की मानवता की मिसाल, हादसे में घायल युवक को अपने काफिले के एंबुलेंस से भिजवाया अस्पताल

जुलाई में होगी अच्छी बारिश

MP weather today: जून के महीने में इस बार प्रदेश में सामान्य बारिश ही हुई, लेकिन मौसम विभाग का कहना है कि जुलाई के महीने में इस बार अच्छी बारिश होगी। क्योंकि प्रदेश में इस वक्त एक साथ तीन-तीन वेदर सिस्टम एक्टिव है, जिससे प्रदेश के सभी जिलों में अच्छी बारिश की उम्मीद है। जुलाई शुरू होते ही मानसून सक्रिय हो गया और पहले ही दिन प्रदेशभर में जमकर बदरा बरसे।

 

 

#HarGharTiranga