Third day of the monsoon session of the Madhya Pradesh vidhan sabha

मध्यप्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र का तीसरा दिन आज, अनुपूरक बजट को लेकर होगी चर्चा

Monsoon session of Madhya Pradesh vidhan sabha : मध्यप्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र का तीसरा दिन है। सदन में अनुपूरक बजट को

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : September 15, 2022/10:17 am IST

भोपाल : Monsoon session of Madhya Pradesh vidhan sabha : मध्यप्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र का तीसरा दिन है। सदन में अनुपूरक बजट को लेकर चर्चा होगी। बजट में अलग अलग योजना के लिए प्रावधान किए गए हैं। समय पर ऋण न चुकाने वाले किसानों को सरकार ब्याज माफ़ी देगी। इसी कड़ी में सरकार ब्याज माफ़ी समाधान योजना लागू कर सकती है।

यह भी पढ़े : झील में तैरती मिली 3 से 4 टन मृत मछलियां, मचा हड़कंप…

Monsoon session of Madhya Pradesh vidhan sabha : बजट में अटल गृह ज्योति योजना के लिए 750 करोड़ रुपये का प्रावधान है। संबल योजना के लिए 280 करोड़ का प्रावधान है। मुख्यमंत्री कन्यादान और निकाह योजना के लिए 55 करोड़, लंबित छात्रवृत्ति के भुगतान के लिए 240 करोड़, पेयजल आपूर्ति योजना के लिए 151 करोड़ का प्रावधान, अनुसूचित जनजाति के विद्यार्थियों को आवाज सहायता के लिए 187 करोड़ का प्रावधान किया गया है।

यह भी पढ़े : सरकार ही खरीदेगी कबाड़ी गाड़ियां, हर जिले में खुलेंगे तीन वाहन कबाड़ केंद्र, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कही ये बात

Monsoon session of Madhya Pradesh vidhan sabha : विधानसभा में चित्रकूट में श्रद्धा पहाड़ में खनन का मामला भी गूंजेगा। ध्यानाकर्षण के जरिए यह मामला उठाया जाएगा। जबलपुर में स्मार्ट क्षेत्र में सीवर लाइन का काम पूरा नहीं होने और मंदसौर में कोरोना काल में निजी संस्थाओं में मुफ्त शिक्षा देना बंद करने का मामला भी सदन में गूंजेगा। विधानसभा में 9519 करोड़ के सप्लीमेंट्री बजट पर भी चर्चा होगी।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers