This disease wreaked havoc again in the state, the administration

प्रदेश में इस बीमारी का फिर बरपा कहर, प्रशासन ने धारा 144 किया लागू

This disease wreaked havoc again in the state, the administration implemented section 144

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : September 26, 2022/3:44 pm IST

administration implemented section 144: जबलपुर;देश के कई राज्यों में लगातरा बढ़ रहे लंपी वायरस की वजह से प्रशासन की चिंता बढ़ती नजर आ रही है। बता दे कि लंपी वायरस का पहला मामला राजस्थान में मिला था । जिसके बाद से इस बीमारी ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए है। जिसके वजह से अब इस ने मध्य प्रदेश के जबलपुर को भी अपना शिकार बना दिया है। मिली जनकारी के मुताबिक लंपी वायरस के संदिग्ध मामले जबलपुर से सामने आए है। जिसको देखते हुए जिला प्रशासन ने बीमार पशुओं के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए है। वही शहर में बढ़ रहे इस बीमारी को देखते हुए प्रशासन ने जिले में धारा 144 लागू किया है।

यह भी पढ़े: मां धूमावती के दरबार में सिर्फ तीन दिन में पूरी होती है हर मुराद, चढ़ता है मिर्ची भजिया, दही-बड़ा, चिट्ठी लिखकर लगाई जाती है अर्जी

प्रशासन ने सरकार से मांगे 50 हजार लंपी वायरस के वैक्सीन के डोज

administration implemented section 144; इसके साथ ही पशुओं के आगमन को लेकर प्रशासन ने पशुओं के परिवहन पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही बीमारी से पशुओ को सुरक्षित करने के लिए जिला प्रशासन ने गौशालाओं में वैक्सीनेशन की शुरुआत की है। जिसके चलते प्रशासन ने सरकार से 50 हजार लंपी वायरस की वैक्सीन के डोज मांगे है। इसके साथ ही आपको बता दें कि लंपी वायरस का पहला मामला मध्य प्रदेश के रतलाम जिले से अगस्त माह में सामने आया था।

यह भी पढ़े: अपना दल (कमेरावादी) की संस्थापक कृष्णा पटेल ने की नीतीश कुमार से भेंट