सुसाइड पॉइंट बना राज्य का ये मशहूर किला! एक साल में 24 से ज्यादा युवाओं ने की खुदकुशी

सुसाइड पॉइंट बना राज्य का ये मशहूर किला! एक साल में 24 से ज्यादा युवाओं ने की खुदकुशी This fort of Gwalior became suicide point, 24 youths committed suicide

Edited By: , December 3, 2021 / 12:18 AM IST

ग्वालियर : fort of Gwalior became suicide point करीब 2 हजार साल पुराना ग्वालियर का किला पूरे विश्व में अपनी सुंदरता के लिए मशहूर है। लेकिन ऐतिहासिक महत्व के इस किले के साथ सुसाइड पॉइंट का टैग लगता जा रहा है। दरअसल बीते 1 साल में करीब 24 से ज्यादा युवाओं ने ग्वालियर के किले से छलांग लगाकर खुदखुशी की है। पुलिस अब किले की चौकसी बढ़ाने की बात कर रही है, तो वहीं पुरात्तव विभाग सुसाइड पाइंट को कवर करने की बात कर रही है।

Read  more : अपार्टमेंट के बंद फ्लैट में मिला डॉक्टर का शव, इलाके में फैली सनसनी, जांच में जुटी पुलिस  

fort of Gwalior became suicide point ये है ग्वालियर का ऐतिहासिक किला जो 165 राजाओं के शौर्य की कहानी बताता है, लेकिन ये किला अब सुसाइड पाइंट बनता जा रहा है। बीते कुछ महीनों में कई युवाओं ने किले से छलांग लगाकर अपनी जान दे दी। प्यार में धोखा, घरवालों का शादी के लिए राजी ना होना और परीक्षा में फेल जैसे कारणों से कई युवाओं ने यहां अपनी जिंदगी खत्म कर दी। प्रशासन अब यहां गश्त बढ़ाने की बात कह रहा है।

Read more :  नए वैरिएंट से निपटने मध्यप्रदेश में तैयारियां शुरू, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ‘नो मास्क नो मूवमेंट’ अभियान का किया आगाज 

लगातार खुदकुशी केस के बाद पुलिस भी यहां पेट्रोलिंग की बात कह रही है। जबकि पुरात्तव विभाग का कहना है कि वो किले पर सुसाइड पांइट बनी जगहों को लोहे की छलियों से कवर करेगें। ऐतिहासिक महत्व के ग्वालियर के इस किले को देखने देश विदेश से लोग आते है। ऐसे में प्रशासन को चाहिए कि यहां गश्त बढ़ाए और पूरी तरह निगरानी रखी जाए।