Transgenders get chance in government recruitment in MP

BIG NEWS : अब सरकारी सीधी भर्तियों में ट्रांसजेंडरों को मिलेगा मौका, सामान्य प्रशासन ने जारी किया आदेश, यहां देखें पूरी जानकारी

Transgenders get chance in government recruitment in MP : सीधी भर्ती के पदों में ट्रांसजेंडर को शामिल करने के लिए आदेश जारी कर दिया है।

Edited By :   Modified Date:  February 24, 2023 / 07:01 PM IST, Published Date : February 24, 2023/6:59 pm IST

Transgenders get chance in government recruitment in MP : भोपाल। मध्यप्रदेश में इस साल विस चुनाव होने वाले है। जिसको देखते हुए बीजेपी की शिवराज सरकार कई घोषणाएं कर रही है। इस समय बीजेपी मतदाताओं और खासकर के युवाओं को लुभाने का काम कर रही है। आए दिन सरकार नई नई घोषणाएं करती नजर आ रही है। जिससे साफ जाहिर होता है कि बीजेपी की प्रदेश सरकार चुनावी तैयारियों पर जोरसोर से लग गई है।

read more : 512 किलो प्याज बेचने पर किसान को मिला महज 2 रुपये का चेक, ऐसे में कही बर्बाद न हो जाएँ किसान?

सीधी भर्ती में ट्रांसजेंडरों का विशेष मौका

Transgenders get chance in government recruitment in MP : मध्यप्रदेश में एक बड़ी घोषणा हुई है। जहां सरकारी भर्तियों में अब ट्रांसजेंडरों को भी मौका दिया जाएगा। बता दूं कि रोजगार समान अवसर के तहत सीधी भर्ती में यह मौका मिलेगा। सरकार ने सीधी भर्ती के पदों में ट्रांसजेंडर को शामिल करने के लिए आदेश जारी कर दिया है। यहा आदेश सामान्य प्रशासन ने जारी किया है।

read more : नई कार खरीदने वालों को बड़ा झटका, 27 हजार रुपए तक बढ़ गए इस गाड़ी के दाम 

इससे पहले लाडली बहना योजना शुरू की

Transgenders get chance in government recruitment in MP : बता दूं कि इससे पहले प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली लक्ष्मी योजना के तर्ज पर महिलाओं और बहनों के लिए लाडली बहना योजना की घोषणा की। यह घोषणा सीएम ने जनता को संबोधित करते हुए की थी। इस योजना के आवेदन फॉर्म 1 मार्च से भरे जाएंगे। इस योजना के तहत प्रदेश की सभी महिलाओं को प्रतिमाह 1 हजार रूपए सीधे खाते में भेजे जाएंगे। यह योजना सिर्फ 5 वर्ष के लिए लागू की गई है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें