Tribal justice journey begins, Congress will plead with Governor regarding

आदिवासी न्याय यात्रा की शुरूआत, इन मांगो को लेकर राज्यपाल से गुहार लगाएंगे कांग्रेसी

Tribal Justice Journey: आदिवासी न्याय यात्रा की शुरूआत, Congress will plead with Governor regarding these demands

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : September 21, 2022/1:21 pm IST

धार। Tribal Justice Journey: अगस्त में धार जिले के भारुंडपूरा स्थित कारण डैम मामले के बाद कांग्रेस लगातार भाजपा पर भारी भ्रष्टाचार के आरोप लगा रही हैं। इसी कड़ी में धरमपुरी विधायक पांची लाल मेड़ा ने आज कारम डेम स्थल से आदिवासी न्याय यात्रा शुरू की जो 29 सितंबर को भोपाल पहुंचेगी। वहीं बांध प्रभावित आदिवासी लोगों को न्याय दिलाने की गुहार लगाएगी।

मुख्यमंत्री सुपर स्पेशलिटी स्वास्थ्य सुरक्षा योजना को कैबिनेट से मिली मंजूरी, मरीजों को मिलेंगी कई तरह की सुविधाएं 

कांतिलाल भूरिया ने दिखाई हरी झंडी

Tribal Justice Journey: आदिवासी न्याय यात्रा की शुरुआत में आदिवासी नेता कांतिलाल भूरिया ने हरी झंडी दिखाकर यात्रा को रवाना किया। इस यात्रा में धरमपुरी विधायक पांचीलाल मेड़ा के साथ कसरावद के विधायक सचिन यादव और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के सहित डैम प्रभावित भी शामिल हुए। आदिवासी न्याय यात्रा धार जिले से शुरू होकर मानपुर, महू , इंदौर, देवास सोनकच्छ, सीहोर होते हुए 29 सितंबर को भोपाल पहुंचेगी, जहां राज्यपाल महोदय से मुलाकात होगी।

चीतों के बाद अब बाघों की बारी, इस उद्देश्य से किया जा रहा स्थानांतरण 

Tribal Justice Journey: बता दें कि 11 अगस्त को धार जिले के कारण बांध पर लीकेज होने के बाद उसके फूटने की आशंकाओं के चलते मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार के नेता सहित तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और लगातार 3 दिनों तक डैम स्थल पर मौजूद रहे। इसके साथ ही बांध के निचले इलाकों में निवासरत धार जिले और खरगोन जिले के लगभग 20 गांवों को खाली कराया गया था।

बच्चों के बेहतर विकास के लिए इन नैचुरल तेलों से करें मालिश, मिलेंगे कई बेहतरीन फायदे 

Tribal Justice Journey: इसके साथ ही डैम के दाहिने छोर पर एक कैनाल बनाकर बांध का पानी खाली करने की कवायद की गई जो धीरे-धीरे मिट्टी के कटाव से डेम का 1 बड़ा हिस्सा बाह गया और पानी बढ़ता गया जिससे बांध के निचले इलाकों के कई खेतों की फसल भी खराब हो गई थी। इस दौरान मंत्री तुलसी सिलावट और राजवर्धन सिंह दत्तीगांव भी मौके पर मौजूद रहकर हर स्थिति पर नजर बनाए हुए थे।

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers