Two brothers died in Agniveer recruitment rally

अग्निवीर बनने के लिए घर से निकले दो भाई, अब घर पहुंची दोनों की लाशें, जानें दौड़ के दौरान क्या हुआ ऐसा…

Two brothers died in Agniveer recruitment rally : दरअसल, मध्य प्रदेश के बैतूल में आर्मी भर्ती रैली में शामिल होने आए दो सगे भाइयों की चार

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : November 11, 2022/7:43 am IST

बैतूल : Two brothers died in Agniveer recruitment rally : केंद्र सरकार द्वारा अग्निवीर योजना की घोषणा के बाद से ही सेना में जानें का सपना देख रहे युवाओं में खासा उत्साह नजर आ रहा है। सभी युवा लगातार तैयारियां कर रहे हैं ताकि वो भारतीय सेना में शामिल हो सके। लेकिन इन तैयारियों के बीच कई बार कुछ ऐसा भी हो जाता है जिसे सुनकर सभी लोग हैरान हो जाते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ मध्य प्रदेश के बैतूल में… यहां एक गांव में मातम फैला हुआ है।

यह भी पढ़ें : गुजरात विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, इन दिग्गजों का नाम है शामिल 

आर्मी भर्ती रैली में शामिल होने आए दो भाइयों की मौत

Two brothers died in Agniveer recruitment rally : दरअसल, मध्य प्रदेश के बैतूल में आर्मी भर्ती रैली में शामिल होने आए दो सगे भाइयों की चार दिनों के अंदर मौत हो गई। ये दोनों भाई अलग-अलग दिन रैली में गए थे। दोनों भाई दौड़ में शामिल होने के बाद बेहोश हो गए थे और इलाज के दौरान ही दोनों ने अपनी जान गंवाई थी। घटना के बाद से गांव में मातम छाया हुआ है।

यह भी पढ़ें : आज जारी होगा राजधानी का नया मास्टर प्लान, अवलोकन के बाद दावा आपत्ति कर सकते हैं लोग  

गांव में पसरा मातम

Two brothers died in Agniveer recruitment rally : दो सगे भाइयों की मौत के बाद आमला तहसील के दियामहू गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। गांव में रहने वाले प्रयाग राज यादव के तीन बच्चे थे जिसमें दो लड़के और एक लड़की थी। दोनों बेटों को बचपन से ही सेना में भर्ती होने का जुनून था जिसको लेकर वे पिछले तीन चार साल से तैयारी कर रहे थे। इन दोनों भाइयों का देश सेवा का ख्वाब अधूरा रह गया।

यह भी पढ़ें : मद्रास होटल में लगी भीषण आग, जलकर खाक हुए 3 फ्लोर, तीन जिलों से पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम 

लाल परेड ग्राउंड में अग्निवीर भर्ती रैली में शामिल हुआ था रूपेंद्र

Two brothers died in Agniveer recruitment rally : भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में अग्निवीर भर्ती रैली में 29 अक्टूबर को 23 साल का रूपेंद्र यादव शामिल हुआ और उसने दौड़ भी लगाई। दौड़ पूरी करने के बाद वो बेहोश हो गया जिसके बाद रूपेंद्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया और परिजनों को सूचना दी गई। बेटे के बीमार होने की खबर पर पिता भोपाल पहुंचे और वहां से भूपेंद्र को बैतूल लेकर आ गए जहां एक निजी अस्पताल में उसे भर्ती कराया गया। 4 नवंबर को रूपेंद्र की मौत हो गई. रूपेंद्र ने 12वीं तक पढ़ाई करने के बाद सेना में भर्ती होने के लिए तैयारी शुरू कर दी थी।

यह भी पढ़ें : ‘इस वजह से मोदी बन सके देश के प्रधानमंत्री’… कांग्रेस के इस दिग्गज नेता ने कही ये बड़ी बात 

बड़े भाई का जारी था इलाज और दौड़ने पहुंचा छोटा भाई

Two brothers died in Agniveer recruitment rally : जब रूपेंद्र का इलाज चल रहा था तभी उसका 21 साल का छोटा भाई अंकित यादव भी अग्निवीर भर्ती रैली में शामिल होने भोपाल गया था। अंकित 3 नवंबर को दौड़ में शामिल हुआ जिसके बाद वो भी बेहोश हो गया। अंकित को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया। खबर मिलने पर अंकित के रिश्तेदार भोपाल पहुंचे और उसे भी बैतूल लाकर एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया लेकिन उसकी हालत नहीं सुधरी और 7 नवंबर को उसकी भी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें : former CS Jitendra Narayan: पूर्व मुख्य सचिव गैंगरेप केस में गिरफ्तार, अग्रिम जमानत याचिका हुई खारिज 

दोनों की मौत का कारण एक जैसा

Two brothers died in Agniveer recruitment rally : दोनों सगे भाइयों की मौत को लेकर डॉक्टर भी हैरान हैं। असल में दोनों भाइयों की मौत के लक्षण एक जैसे पाए गए हैं। दोनों की मौत लिवर और किडनी फेल होने और हार्ट में सूजन आने की वजह से हुई है। डॉक्टर का कहना है कि घटना संदेहास्पद है। एक ही घर में दोनों भाइयों की मौत एक ही तरीके से होती है। डॉक्टरों को आशंका है कि स्टैमिना बूस्टर के ओवरडोज की वजह से ऐसा हो सकता है।

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष से मिलीं मुलायम की छोटी बहू अपर्णा, लग रही इस तरह की अटकलें 

मामले को होनी चाहिए जांच

Two brothers died in Agniveer recruitment rally : विशेषज्ञों का मानना है कि इस मामले की जांच होनी चाहिए। हालांकि दोनों ही भाइयों के शवों का पोस्टमार्टम नहीं हुआ है। जो सैंपल लिए गए हैं उनकी रिपोर्ट आने के बाद ही सबकुछ साफ हो पाएगा। वहीं दोनों भाई की मौत को लेकर ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें कोई बीमारी नहीं थी और पूरी तरह स्वस्थ थे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें