The doors of Nagchandreshwar temple will open today: साल में 1 बार खुलता..

साल में एक बार खुलता है ये मंदिर, आज आधी रात से भक्त कर सकेंगे दर्शन, श्रद्धालुओं के लिए की गई नई व्यवस्था

The doors of Nagchandreshwar temple will open today: साल में एक बार खुलता है ये मंदिर, आज आधी रात से भक्त कर सकेंगे दर्शन, श्रद्धालुओं के लिए की गई नई व्यवस्था

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : August 1, 2022/12:33 pm IST

The doors of Nagchandreshwar temple will open today: उज्जैन। साल में सिर्फ एक बार खुलने वाले नागचंद्रेश्वर मंदिर के पट आज आधी रात खुलेंगे। यह देश का एकमात्र ऐसा मंदिर है, जो साल में केवल एक दिन नागपंचमी के दिन आम दर्शनार्थियों के लिए खोला जाता है। नागपंचमी के मौके पर श्री नागचंद्रेश्वर की त्रिकाल पूजा होगी, जिसमें 1 से 2 अगस्त की मध्यरात्रि 12 बजे पट खुलने के बाद पूजन होगी। इसके बाद दर्शनार्थियों के लिए मंदिर के पट 24 घंटे के लिए खोले जाएंगे।

ये भी पढ़ें- सरकारी कर्मचारियों को रक्षा बंधन का तोहफा, सीएम ने की DA बढ़ाने की घोषणा, जानिए कब आएगा खाते में

नया फुट ओवर ब्रिज बनकर तैयार

The doors of Nagchandreshwar temple will open today: महाकाल मंदिर परिसर स्थित नागचंद्रेश्वर मंदिर दर्शन के लिए एक करोड़ रुपए की लागत का 91 फिट लंबा ब्रिज 5 पिलर पर बनकर तैयार है। इस ब्रिज से एक बार में 400 श्रद्धालु दर्शन करेंगे। उज्जैन के महाकाल मंदिर में शिर्ष पर नागचंद्रेश्वर मंदिर मौजूद है। विश्व में एक मात्र नागचंद्रेश्वर की दुर्लभ प्रतिमा के दर्शन कराने के लिए महाकाल मंदिर में तेजी से कार्य चल रहा था जो की पूर्ण हो चुका है। यहां दुर्लभ प्रतिमा के दर्शन साल में एक बार नागपंचमी पर ही होते है।

ये भी पढ़ें- पारम्परिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग की पहल, इन खेलों को किया शामिल

भक्तों को होगी आसानी

The doors of Nagchandreshwar temple will open today: 2 अगस्त को नागपंचमी पर दर्शन के लिए प्रशासन द्वारा नया ब्रिज बनाया गया है। नागपंचमी पर भक्तों को भगवान नागचंद्रेश्वर के दर्शन कराने के लिए पहली बार फुट ओवर ब्रिज का निर्माण श्री पंचायती महानिर्वाणी अखाड़ा से जुड़े महाकाल भक्त द्वारा किया गया है। ब्रिज की चौड़ाई 10 फिट है जिसमे 5 फिट आने और 5 फिट जाने का रास्ता होगा। इसकी कीमत करीब एक करोड़ रुपए बताई जा रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers