Union Minister Nitin Gadkari laid foundation stone of 7 road projects in MP

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया 7 सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास, इस शहर में झील के ऊपर चलेगी हवाई बस

Union Minister Nitin Gadkari vist in Gwalior : केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग और जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को ग्वालियर में...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : September 15, 2022/10:30 pm IST

ग्वालियर। Union Minister Nitin Gadkari vist in Gwalior : केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग और जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को ग्वालियर में मध्यप्रदेश वासियों को कई बड़ी सौगातें दी। उन्होंने कहा कि भोपाल, इंदौर और जबलपुर में लॉजिस्टिक पार्क बनाए जाएंगे। ग्वालियर-आगरा 6 लेन हाईवे को भी मंजूरी दी गई है। केंद्रीय मंत्री ने IIITM कॉलेज के सामने आयोजित समारोह में ग्वालियर-चंबल अंचल में 1128 करोड़ की लागत से 222 किलोमीटर लंबी 7 सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया।

Read more :  कार्तिक आर्यन ने इस अभिनेत्री को बताया अपनी पार्टनर, कमर में हाथ रख शेयर की फोटो 

उन्होंने ग्वालियर-आगरा के बीच 87 किलोमीटर लंबे ग्रीन बिल्ड 6-लेन हाईवे को मंजूरी दी है। इसके साथ ही गुना में रिंग रोड को मंजूरी मिली है। बेंगलुरु की तर्ज पर भोपाल में झील के ऊपर हवाई बस चलाई जाएगी। ग्वालियर, उज्जैन, सीहोर, सलकनपुर और धार समेत प्रदेश के 15 रोप-वे को भी मंजूरी दी गई है।

Read more : BCCI में अब नहीं चलेगी दादा की ‘दादागिरी’, जल्द अध्यक्ष पद से हो सकती है छुट्टी! इस दिग्गज को बनाया जा सकता है नया प्रेसीडेंट 

उन्होंने कहा कि आगरा-ग्वालियर के बीच 6 लेन हाईवे के बाद ग्वालियर से दिल्ली तक की दूरी सिर्फ 3 घंटे में पूरी की जा सकेगी। इससे ग्वालियर-चंबल अंचल समेत राजस्थान और यूपी के आगरा में व्यापार को गति मिलेगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि चंबल से पानी लाने के लिए प्रोजेक्ट पर जल्द काम होगा। ग्वालियर में स्वर्ण रेखा नाले पर 829 करोड़ की लागत से यह करीब 14 किलोमीटर एलिवेटेड रोड के पहले फेज में करीब 447 करोड़ की लागत से लक्ष्मीबाई समाधि से IIITM तक सड़क बनेगी। उसके बाद सेकंड फेज का काम शुरू होगा। साथ ही अंतराज्यीय बस अड्डा यानी ISBT  की आधारशिला भी रखी जाएगी। भूमिपूजन समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, केन्द्रीय नागरिक उड्डयन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आदि मौजूद रहे।