Vicious thieves robbing poor's ration

Vidisha news: बेबस पुलिस.. लाचार ASI.. गरीबों की राशन पर डाका डाल रहे शातिर चोर, आखिर कब होगी कार्रवाई.?

बेबस पुलिस.. लाचार ASI.. गरीबों की राशन पर डाका डाल रहे शातिर चोर, आखिर कब होगी कार्रवाई.? Vicious thieves robbing poor's ration

Edited By :   Modified Date:  March 20, 2023 / 04:06 PM IST, Published Date : March 20, 2023/4:04 pm IST

Vicious thieves robbing poor’s ration: विदिशा। जिला मुख्यालय में 3 दिनों के अंदर सरकारी उचित मूल्य की दुकानों से गरीबों को बटने आए गेहूं पर चोरों ने डाका डाला है। दोनों उचित मूल्य की कंट्रोल दुकान से 22 कट्टी गेहूं की और शकर की बोरियों भी चोरों द्वारा उड़ाई गई है। यहां दोनों दुकानों पर रखी नगदी पर भी चोरों ने हाथ साफ कर दिया है। बेबस पुलिस और लाचार एएसआई सिविल थाना की बातों को सुनिए, जिसमें वह कहते दिखाई दे रहे हैं कि जो हमेशा चोरी करने वाले हैं वह सोचते हैं कि आज इस जगह चोरी कर लो और कुछ समय निकल जाए तो दूसरी जगह चोरी कर लो। हमारे पास फोर्स की कमी है,  हम यहां देखने आए हैं पकड़ेंगे चोरों को।

Read more: PMGSY विभाग की बड़ी लापरवाही.. पुलिस को सूचना दिए बिना किया ऐसा काम, फिर नक्सलियों ने जो किया..

सरकारी उचित मूल्य की कंट्रोल दुकानों से गरीबों को राशन बांटने का कार्य किया जाता है, लेकिन इस पर भी अब चोरों की नजर पड़ चुकी है। अभी 3 दिनों के अंतराल में शहर की वार्ड क्रमांक 1 और सिविल थाना क्षेत्र वार्ड क्रमांक 34 की सरकारी कंट्रोल की दुकानों से 22 कट्टी गेहूं की चोरों द्वारा उड़ाई गई है। हां गरीबों को बांटने आई शक्कर की बोरियों पर भी चोरों ने हाथ साफ किया है। यहां तक की दुकान में रखी पेटी से कहीं से 500 से लेकर 600 रुपए की चिल्लर तो कहीं इससे अधिक चिल्लर पर चोरों ने हाथ साफ किया है। 3 दिनों में लगातार 2 सरकारी उचित मूल्य की दुकानों को चोरों ने निशाना बनाया है, लेकिन एक के बाद एक लगातार होती चोरी की वारदातों से जहां चोरों के हौसले बुलंद हुए हैं।

Read more: आजादी के 75 साल बाद भी नहीं मिल पाई मूलभूत सुविधाएं, अभाव में जिंदगी जीने को मजबूर हुए ग्रामीण

विदिशा जिला मुख्यालय जहां खुद एसपी पदस्थ हैं वह अब डीआईजी बन चुकी हैं, लेकिन अभी विदिशा में ही इस पद पर रहते हुए कानून व्यवस्था को अंजाम दे रही हैं। पुलिस की बेबसी के आगे जहां गरीबों को सरकारी अनाज मिलना मुश्किल हो रहा है तो वही दुकानदार भी खासे परेशान हैं सिविल थाना मैं पदस्थ एएसआई की बेचारगी और लाचारी देखिए जो कहते हैं हम यहां देखने आए हैं यह वह चोर है जो हमेशा चोरी करने वाले हैं वह सोचते हैं आज इस जगह कर लो कल दूसरी जगह कर लो कुल मिलाकर पुलिस की लाचारगी के आगे आम शहरी क्या करें जो सोचता है की पुलिस उसकी सुरक्षा में खड़ी है। वार्ड क्रमांक 1 के कंट्रोल दुकान के संचालक बताते हैं, कि हमारी दुकान का ताला तोड़ा गया शटर को ऊंचा किया गया फिर किसी छोटे बच्चे को चोरों ने अंदर डाला होगा। जिसने बाजू वाला गेट खुल कर लगभग 12 कट्टी बोरी की चोरी कर ली और दुकान में रखी पेटी में से लगभग ₹600 की चिल्लर पर हाथ साफ कर दिया।

Read more: किसी और के साथ इश्क लड़ा रही थी पत्नी, पता चलते ही पति ने काट दिया महिला के प्रेमी का प्राइवेट पार्ट

दूसरी ओर वार्ड क्रमांक 34 के दुकान संचालक 2 दिन से बाहर गए हुए थे और आज जब उन ने आकर दुकान की शटर खोली तो 5 कुंटल गेहूं की 10 बोरियां दुकान से चोरी हो चुकी थी यहां शक्कर की बोरी पर भी चोरों ने हाथ साफ किया है और पेटी में रखी नगदी भी वह अपने साथ ले उड़े हैं.. एक के बाद एक लगातार दो चोरी के बाद सिविल थाना के बेबस एएसआई प्रेम नारायण मिश्रा कहते हैं कि यह काम तो आदतन चोरी करने वालों का है वह पहले एक जगह चोरी कर लेते हैं फिर सोचते हैं कुछ समय रुक जाओ दूसरी जगह हाथ साफ कर दिया जाए हम यहां देखने को आए हैं हमारे पास फोर्स कम है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें