MP WEATHER ALERT: मौत बनकर बरस रही बदरा, कई जिलों में जलभराव

मौत बनकर बरस रही बदरा, कई जिलों में जलभराव की स्थिति, मौसम विभाग ने फिर दी भारी बारिश की चेतावनी

MP WEATHER ALERT: मौत बनकर बरस रही बदरा, कई जिलों में जलभराव की स्थिति, मौसम विभाग ने फिर दी भारी बारिश की चेतावनी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : July 11, 2022/12:10 pm IST

MP WEATHER ALERT: भोपाल। मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश का पानी कमर के ऊपर तक भरा गया है। पानी के कारण भोपाल रेलवे स्टेशन के 6 नंबर के सामने वाले पेट्रोल पंप को बंद किया गया क्योंकि भारत पेट्रोल पंप पानी में डूब रहा था सुरक्षा के मद्देनजर उसे बंद किया गया है। तो वहीं पानी भरने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करने पड़ रहा है। इसके अलावा ट्रेफिक की स्थिति भी बन रही है। मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश कहर बरपा रही है। प्रदेश के करीब हल जिले में लोगों के घरों में पानी भर गया है और सड़कें जलमग्न हैं। कई जगह नदियों में बाढ़ जैसे हालात हैं तो कई जगह लोगों की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हुई है। भोपाल में रविवार रात से सोमवार सुबह तक रुक-रुक कर बारिश हो रही है। कुदरती कहर के चलते विदिशा प्रशासन ने स्कूलों की छुट्‌टी कर दी है।

ये भी पढ़ें- Amarnath Yatra : बादल फटने से रोकी गई अमरनाथ यात्रा फिर शुरू | तीर्थयात्रियों का नया जत्था रवाना…

भारी बारिश का  अलर्ट जारी

MP WEATHER ALERT: मौसम विभाग ने अगले 4 से 5 घंटे के दौरान भोपाल, खंडवा, बैतूल, बुरहानपुर, धार, देवास, शाजापुर और नर्मदापुरम में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। हरदा, रायसेन और सीहोर में अति भारी बारिश का अलर्ट है। पिछले 24 घंटे में विदिशा में 8, नर्मदापुरम और आलीराजपुर में 7-7, रायसेन में 5, बैतूल और श्योपुर में 4-4 इंच पानी गिर गया।

ये भी पढ़ें- Madhya Pradesh Monsoon: जानिए अगले 24 घंटे में कहां-कहां होगी जोरदार बारिश | अति भारी बारिश का अलर्ट

सागर में 3 की मौत 2 घायल

MP WEATHER ALERT: सागर के जैसीनगर थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम सेमाढाना में मौसम अचानक बदल गया और लोगों पर आसमानी आफत टूट पड़ी। यहां आकाशीय बिजली गिरने से 3 लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। साथ ही 2 लोग घायल भी हो गए। सके अलावा सेमाढाना निवासी महेंद्र सिंह के निर्माणाधीन मकान में मजदूर काम कर रहे थे, तभी तेज हवाओं के साथ बादलों गरजे और तेज बारिश होने लगी, ये देख सभी मजदूर बारिश से बचने के लिए पास में लगे इमली के पेड़ के नीचे जाकर खड़े हो गए, तभी आकाशीय बिजली इमली के पेड़ पर गिरी जिसमें 25 साल के मोहित, 19 साल के छोटू और महेन्द्र की मौत हो गई और इसके साथ सेमाढाना निवासी दो लोग घायल हो गए।

ये भी पढ़ें- Crime News : रायपुर के कार श्रृंगार म लाखों के चोरी | 1 लाख 58 हजार कैश अऊ 3 लाख के सामान चोरी…

भिंड में तीन की मौत

MP WEATHER ALERT: भिंड में बारिश का कहर शुरू हो चुका है। बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने से मेहगांव में जहां एक बालक की मौत हो गई, वहीं उसके तीन दोस्त बुरी तरह झुलस गए। इधर भिंड के देहात क्षेत्र मढ़ैयन गांव में आंधी और भारी बारिश की वजह से एक मकान की छत गिर गई। इस हादसे में दादी-पोती की मौत हो गई। वहीं, एक 4 साल का बच्चा और एक महिला घायल हो गई। घायलों को उपचार के लिए अस्तपाल में भर्ती कराया गया। घटना के बाद बीजेपी के पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह और कांग्रेस के पूर्व विधायक हेमंत कटारे मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। भारी बारिश के चलते यहां करीब सौ पेड़ गिर पड़े। प्राकृतिक हलचल ने पूरे गांव का माहौल दहशतनुमा बना दिया।

ये भी पढ़ें- अमनदीप स्पेन में 37वें स्थान पर रहीं

खरगोन की ओडल नदी में बाढ़

MP WEATHER ALERT: खरगोन जिले के पहाड़ी अंचल में दो दिन से रूक रूक हो रही बारिश के बाद ओडल नदी में बाढ़ आ गई। इससे उमरखली मार्ग पर पानी आने से यातायात अवरूद्ध हो गया। इस दौरान वाहनों की लंबी-लंबी कतार लग गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने पुलिया पर पानी के चलते बैरिकेट लगा दिए। करीब दो घन्टे तक यातायात रूका रहा। पहाड़ी क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश से कुंदा नदी की सहायक नदी ओडल में पहली बार बाड़ आई है।

ये भी पढ़ें- Keshkal Murder : एक युवक से दो युवत‍ियां करती थीं प्रेम | खुलासा हुआ तो रची खौफनाक कत्‍ल की साज‍िश..

श्योपर में हालद बद्तर

MP WEATHER ALERT: श्योपुर जिले में बारिश से सड़कें जलमग्न हो गई। बारिश का पानी घरों के अंदर तक पहुंच गया, इस वजह से लोगों के घर-गृहस्थी का सामान खराब हो गया। खासकर वार्ड 15 में हालात बद्तर दिखाई दिए। यहां सड़कों पर कमर-कमर तक पानी भरा हुआ है। शिकायत किए जाने के बाद भी नगर पालिका का सफाई अमला घंटों बाद भी मौके पर नहीं पहुंचा। परेशान लोग खुद घरों से पानी बाहर निकाल रहे हैं। ऐसे हालातों में लोग बेहद डरे हुए हैं क्योंकि, बीते साल भी बारिश के दिनों में वह बाढ़ का सामना कर चुके हैं। लोग पिछली बाढ़ से इतना ज्यादा नुकसान झेल चुके हैं कि, अब और नुकसान सहन करने की हिम्मत उनमें नहीं है।

खबरे और भी हैं: देश दुनिया से जुड़ी बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक