When the heat increased, the parrot made the plate a swimming pool

गर्मी बढ़ी तो तोते ने थाली को बना लिया स्वीमिंग पूल, फूदक-फूदक कर लेने लगा ठंडे पानी का मजा, वायरल हुआ वीडियो

गर्मी बढ़ी तो तोते ने थाली को बना लिया स्वीमिंग पूल, फूदक-फूदक कर लेने लगा ठंडे पानी का मजाः When the heat increased, the parrot made...

Edited By: , May 18, 2022 / 09:12 PM IST

बैतूलः When the heat increased मध्यप्रदेश में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। दिन का तापमान सामान्य से ऊपर बना हुआ है। अधिकांश स्थानों पर तापमान 42 से 45 डिग्री सेल्सियस के बीच है। वहीं भीषण गर्मी की वजह से पशु-पक्षी भी हाल-बेहाल है। इसी बीच सोशल मीडिया में एक तोते की तस्वीर जमकर वायरल हो रही है, जिसमें वह गर्मी से बचने के लिए थाली के पानी में नहाता नजर आ रहा है। वायरल वीडियो बैतूल जिले के मुलताई ब्लाक मुख्यालय का बताया जा रहा है।

Read more : प्रफुल्ल पटेल को लगा तगड़ा झटका , सुप्रीम कोर्ट ने AIFF के देखरेख के लिए किया COA का गठन 

When the heat increased हैरानी की बात ये है कि वीडियो में दिख रहा तोता उस घर का पालतू नहीं है, जहां वह इस होम-मेड स्विमिंग पूल में नहाता दिख रहा है। मुलताई में रहने वाले इस परिवार के सदस्यों के मुताबिक कुछ दिन पहले दूसरे पक्षियों के हमले से घायल होकर ये तोता इनके आंगन में गिर गया था। परिवार ने तोते के जख्मों पर दवा लगाकर उसकी कुछ दिन देखभाल की। जब वह पूरी तरह ठीक हो गया तो उसे छोड़ दिया गया। लेकिन इसके बाद से ये तोता रोजाना घर के आसपास ही रहने लगा।

Read more : अगर आपके फोन में भी है ये एप्स तो हो जाए सावधान! साइबर क्रिमिनल्स चुरा सकते हैं पर्सनल जानकारियां और Facebook पासवर्ड 

मुलताई के इस परिवार के सदस्य के मुताबिक अन्य दिनों में तोता पानी पीकर फिर पास के पेड़ की डाल पर चला जाता था। लेकिन बीते दिनों बढ़ते तापमान से वह भी बेचैन था। इसलिए जैसे ही घरवालों ने थाली में पानी रखा, तो पहले तोते ने पानी पी, फिर थाली में ही नहाने लगा।

 

#HarGharTiranga