If you have these apps in your phone then be careful! Cybercriminals can

अगर आपके फोन में भी है ये एप्स तो हो जाए सावधान! साइबर क्रिमिनल्स चुरा सकते हैं पर्सनल जानकारियां और Facebook पासवर्ड

you have these apps in your phone then be careful! : नई दिल्ली। आज के समय में युवा वर्ग सोशल मीडिया पर काफी समय बिताते हैं। इसी कारण से

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : May 18, 2022/7:13 pm IST

 you have these apps in your phone then be careful! : नई दिल्ली। आज के समय में युवा वर्ग सोशल मीडिया पर काफी समय बिताते हैं। इसी कारण से साइबर क्राइम में भी बढ़ोतरी हो रही है। कई बार सोशल मीडिया यूजर्स की एक गलती उन पर भारी पड़ जाती है। यूजर्स जिन सोशल मीडिया एप्प पर सबसे अधिक समय बिताते हैं उनमे से एक एप्प Facebook है। Facebook पर यूजर्स की पर्सनल जानकारियां मौजूद होती हैं। इस वजह से साइबर क्रिमिनल्स की नजर यूजर के फेसबुक अकाउंट पर ज्यादा रहती है।

यह भी पढ़े : मध्यप्रदेश में 3 चरणों में होंगे पंचायत चुनाव, राज्य निर्वाचन आयोग ने जारी की अधिसूचना 

Android Apps के जरिए लोगों को कर रहे टारगेट

साइबर क्रिमिनल्स इस बार Android Apps के जरिए लोगों को टारगेट कर रहे हैं। इसको लेकर एक रिपोर्ट जारी की गई है। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि कई ऐसे Android Apps मौजूद हैं जो आपकी पर्सनल और सेंसिटिव डेटा को चुका रहे हैं।

यह भी पढ़े : OBC reservation: कांग्रेस का षड़यंत्र हुआ बेनकाब, बीजेपी की सरकारों ने किया OBC वर्ग के लिए काम : प्रहलाद

तुरंत डिलीट करे ये ऐप्स

इस रिपोर्ट में 7 ऐसे एंड्रॉयड ऐप्स बताए गए हैं, जिन्हें आपको तुरंत डिलीट कर देना चाहिए। ये ऐप्स आपके फेसबुक अकाउंट के पासवर्ड को भी चुरा सकते हैं। इन ऐप्स में Facestealer नाम का मैसवेयर मिला है जो स्पाईवेयर यानी जासूसी सॉफ्टवेयर की तरह काम करता है।

यह भी पढ़े : ईशा गुप्ता पर फिर चढ़ा बोल्डनेस का रंग, सोशल मीडिया पर शेयर की ऐसी तस्वीरें कि बढ़ गई फैंस के दिलों की धड़कन 

अगर आपके मोबाइल में अगर अभी भी ये ऐप्स मौजूद हैं तो आपको तुरंत इन्हें डिलीट कर देना चाहिए। यहां आप इन खतरनाक ऐप्स की पूरी लिस्ट देख सकते हैं।

Daily Fitness OL
Enjoy Photo Editor
Panorama Camera
Photo Gaming Puzzle
Swarm Photo
Business Meta Manager
Cryptomining Farm Your own Coin