Mumbai Crime News

Mumbai Crime News: ब्रेकअप से परेशान प्रेमी ने रची साजिश , ‘L01-501’ से हुआ मौत का खुलासा

Mumbai Crime News नाराज प्रेमी ने की युवती की हत्या, खुद भी आत्महत्या की

Edited By :   Modified Date:  January 18, 2024 / 01:58 PM IST, Published Date : January 18, 2024/10:12 am IST

Mumbai Crime News: ठाणे। नवी मुंबई के खारघर इलाके में पिछले 34 दिनों से लापता 19 वर्षीय युवती का शव बरामद किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार प्रारंभिक जांच से पता चला कि युवती की हत्या उसके प्रेमी ने की थी और बाद में उसने एक लोकल ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली। उसने बताया कि व्यक्ति ने अपने मोबाइल फोन में सुसाइड नोट में एक ‘कोड’ लिखा था। कई दिनों की मेहनत के बाद जांचकर्ताओं ने पाया कि यह वन अधिकारियों द्वारा चिह्नित एक पेड़ की संख्या थी। कोड से पुलिस को युवती के शव का पता लगाने में मदद मिली।

Mumbai Crime News: एक अधिकारी ने बताया कि खारघर पहाड़ियों में आरोपी ने युवती की कथित तौर पर गला घोंटकर हत्या कर दी थी। आरोपी युवती के संबंध तोड़ने से नाराज था। युवती 12 दिसंबर को सायन से अपने कॉलेज के लिए निकली थी, लेकिन फिर कभी वापस नहीं लौटी, जिसके बाद कलंबोली पुलिस थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज किया गया। एक अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान, पुलिस को एक सूचना मिली कि कलंबोली के वैभव बुरुंगले ने 12 दिसंबर को जुईनगर रेलवे स्टेशन पर लोकल ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली, जिसके बाद मामला दर्ज किया गया।

Mumbai Crime News: इस बीच, नवी मुंबई के पुलिस आयुक्त मिलिंद भारम्बे ने मामले की जांच के लिए एक विशेष कार्यबल का गठन किया। अधिकारी ने बताया कि पुलिस को बुरुंगले के मोबाइल फोन में एक सुसाइड नोट मिला, जिसमें लिखा था कि उसने महिला की हत्या कर दी है और वह आत्महत्या करने जा रहा है। अधिकारी ने जानकारी दी कि सुसाइड नोट में ‘एल01-501’ जैसे कोड शब्दों का इस्तेमाल किया गया था। यह कोड वन विभाग द्वारा चिह्नित उस पेड़ की संख्या थी, जहां बुरुंगले ने युवती का शव फेंका था।

Mumbai Crime News: पुलिस ने एक विज्ञप्ति में बताया कि जांच से पता चला कि युवती और बुरुंगले 12 दिसंबर को खारघर हिल्स इलाके में मौजूद थे। पुलिस ने युवती के शव की तलाश के लिए लोनावाला के स्वंयसेवी बचावकर्ताओं की तथा दमकल सेवा, शहर एवं औद्योगिक विकास निगम तथा वन विभाग की सहायता ली। इसमें कहा गया कि युवती का शव झाड़ियों से बरामद किया गया। शव की पहचान पोशाक, कलाई घड़ी और पहचान पत्र के आधार पर की गई। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच जारी है।

ये भी पढ़ें- Indore News: कोचिंग में बैठे-बैठे अचानक गिरा छात्र, साइलेंट अटैक ने ली एक और जान! घटना का वीडियो आया सामने

ये भी पढ़ें- Indore News: “जो भी राम मंदिर निर्माण से दुखी है वो मेरे घर आकर आत्महत्या कर सकता है” युवक का अनोखा वीडियो वायरल

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें