बावनकुले ने राकांपा पर ओबीसी की पीठ में छुरा घोंपने का आरोप लगाया |

बावनकुले ने राकांपा पर ओबीसी की पीठ में छुरा घोंपने का आरोप लगाया

बावनकुले ने राकांपा पर ओबीसी की पीठ में छुरा घोंपने का आरोप लगाया

:   Modified Date:  June 9, 2023 / 02:09 PM IST, Published Date : June 9, 2023/2:09 pm IST

नागपुर (महाराष्ट्र), नौ जून (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले ने शुक्रवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) पर अन्य पिछड़ा वर्ग की पीठ में छुरा घोंपने का आरोप लगाया और सवाल किया कि क्या पार्टी प्रमुख शरद पवार अपना पद इस समुदाय से किसी व्यक्ति को सौंपेंगे।

भाजपा नेता ने यहां पत्रकारों से बातचीत में राकांपा के ओबीसी प्रकोष्ठ द्वारा नागपुर में पिछले सप्ताह आयोजित दो दिवसीय कार्यशाला को महज ‘‘दिखावा’’ करार दिया और दावा किया कि बैठक के दौरान इस समुदाय के हित में कोई फैसला नहीं किया गया।

उन्होंने कहा, ‘‘राकांपा की ओबीसी कार्यशाला महज एक दिखावा है जिसका उद्देश्य इस समुदाय का वोट हासिल करना है। लेकिन ओबीसी समुदाय के सदस्य राकांपा का कभी समर्थन नहीं करेंगे क्योंकि इसने हमेशा उनकी पीठ में छुरा घोंपा है।’’

उन्होंने पूछा, ‘‘क्या शरद पवार राकांपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद या प्रदेश अध्यक्ष का पद अपनी पार्टी के किसी ओबीसी कार्यकर्ता को देंगे?’’

बावनकुले ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि राकांपा कोई महत्वपूर्ण फैसला लेगी और पार्टी के प्रदेश प्रमुख के पद पर ओबीसी समुदाय के किसी सदस्य को नियुक्त करेगी।

अपने मंत्रिमंडल विस्तार में देरी के कारण महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की नाराजगी और इसी वजह से सत्तारूढ़ भाजपा पर दबाव की राजनीति के तहत उनके जम्मू-कश्मीर जाने को लेकर सवाल पूछे जाने पर बावनकुले ने कहा कि गलत धारणा बनाने के लिए भ्रामक सूचना फैलाई जा रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री शिंदे अपने परिवार के साथ निजी यात्रा पर गए हैं।’’

भाषा सुरभि नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)