अर्णब और कंगना के खिलाफ नोटिसों पर रिपोर्ट देने के लिये समिति को मिला और समय |

अर्णब और कंगना के खिलाफ नोटिसों पर रिपोर्ट देने के लिये समिति को मिला और समय

अर्णब और कंगना के खिलाफ नोटिसों पर रिपोर्ट देने के लिये समिति को मिला और समय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : March 25, 2022/3:15 pm IST

मुंबई, 25 मार्च (भाषा) महाराष्ट्र विधानसभा ने विशेषाधिकार समिति को पत्रकार अर्णब गोस्वामी और बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ जारी नोटिसों पर अगले सत्र के आखिरी दिन तक अपनी रिपोर्ट जमा करने का समय दिया है।

समिति ने रिपोर्ट सौंपने के लिए और समय मांगा था। विशेषाधिकार समिति के अध्यक्ष दीपक केसरकर ने निचले सदन में इस संबंध में एक प्रस्ताव पेश किया था।

शिवसेना विधायक प्रताप सरनाइक ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और अन्य के कथित विशेषाधिकार हनन और अपमान को लेकर 7 सितंबर, 2020 को रनौत और रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक गोस्वामी के खिलाफ विशेषाधिकार नोटिस दाखिल किया था।

हालांकि, भाजपा विधायक सुधीर मुनगंटीवार ने समिति द्वारा रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए और समय मांगने पर आपत्ति जताई । उन्होंने आश्चर्य व्यक्त करते हुए पूछा कि क्या वह संबंधित व्यक्तियों पर ”तलवार लटकाए रखना” चाहती है।

उन्होंने कहा, ”समय का यह अंतिम विस्तार होना चाहिए। आप हमें विश्वास दिलाएं कि रिपोर्ट अगले सत्र में प्रस्तुत कर दी जाएगी। अन्यथा, विस्तार देना सदन की प्रतिष्ठा के अनुकूल नहीं होगा।”

जवाब में, केसरकर ने आश्वासन दिया कि समिति अगले सत्र से पहले अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत कर देगी। उन्होंने कहा ‘‘एक संबंधित मामला उच्चतम न्यायालय में है। हालांकि समिति ने एक मामले में 11 बैठकें की और दूसरे में तीन बैठकें। लेकिन हमें कुछ तकनीकी मुद्दों को महाधिवक्ता के पास भेजे जाने की वजह से विलंब हुआ। मैं आश्वासन देता हूं कि दोनों मामलों में अगले सत्र से पहले निर्णय ले लिया जाएगा।’’

भाषा जोहेब मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers