दाभोलकर हत्याकांड: सीबीआई ने 32 गवाहों की सूची सौंपी

दाभोलकर हत्याकांड: सीबीआई ने 32 गवाहों की सूची सौंपी

Edited By: , October 13, 2021 / 11:40 PM IST

पुणे, 13 अक्टूबर (भाषा) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को नरेंद्र दाभोलकर की हत्या के मामले में यहां की एक विशेष अदालत में 32 गवाहों की सूची सौंपी।

चूंकि मामले में आरोप पहले ही तय हो चुके हैं। ऐसे में अभियोजन पक्ष ने पूर्व में 13 दस्तावेजों की एक सूची पेश की थी, जिसमें जब्त किए गए मृतक के कपड़े और सामान के अलावा कई अन्य दस्तावेज शामिल हैं जिन्हें मामले में सबूत माना जाता है। हालांकि, बचाव पक्ष ने दस्तावेजों की इस सूची को स्वीकार करने से इनकार कर दिया है।

मामले में सीबीआई के विशेष लोक अभियोजक प्रकाश सूर्यवंशी ने कहा, ”आज, हमने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश (विशेष अदालत) एस आर नवंदर के समक्ष 32 गवाहों की एक सूची प्रस्तुत की और मामले की अगली सुनवाई 29 अक्टूबर को तय की गई।”

इस बीच, बचाव पक्ष ने अदालत के समक्ष एक आवेदन दिया और कुछ दस्तावेजों की मांग की, जिनमें अपराध स्थल की पहले दिन की तस्वीरें, दाभोलकर के पोस्टमार्टम की सीडी और एक्स-रे प्लेट आदि शामिल हैं।

अंधविश्वास विरोधी संगठन ‘महाराष्ट्र अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति’ का नेतृत्व करने वाले दाभोलकर (67) की 20 अगस्त 2013 को पुणे में कथित तौर पर एक दक्षिणपंथी चरमपंथी समूह के सदस्यों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

भाषा शफीक रंजन

रंजन