पूर्व कांग्रेस सांसद प्रतापराव भोसले का निधन, नाना पटोले ने जताया शोक |

पूर्व कांग्रेस सांसद प्रतापराव भोसले का निधन, नाना पटोले ने जताया शोक

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने भोसले के निधन पर दुख जताया और कहा कि पार्टी ने एक समर्पित वफादार खो दिया है। भोसले की राजनीतिक यात्रा भुइंज गांव के सरपंच के रूप में शुरू हुई थी।

Edited By :   Modified Date:  May 19, 2024 / 04:37 PM IST, Published Date : May 19, 2024/3:10 pm IST

Former Congress MP Prataprao Bhosale passes away मुंबई, 19 मई । कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रतापराव भोसले का रविवार सुबह सतारा जिले में उनके पैतृक आवास पर निधन हो गया। वे 89 वर्ष के थे। पार्टी ने यह जानकारी दी। वे महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रह चुके थे। पार्टी ने बताया कि भोसले ने भुइंज गांव में अपने आवास पर अंतिम सांस ली।

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने भोसले के निधन पर दुख जताया और कहा कि पार्टी ने एक समर्पित वफादार खो दिया है। भोसले की राजनीतिक यात्रा भुइंज गांव के सरपंच के रूप में शुरू हुई थी।

read more:  उप्र: चुनाव ड्यूटी से अनुपस्थित रहने पर 13 कर्मचारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के आदेश

Former Congress MP Prataprao Bhosale passes away वे सतारा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हुए तीन बार लोकसभा के सदस्य रहे। इससे पहले वे 1967 से 1985 तक वाई खंड (सतारा जिले में) से महाराष्ट्र विधानसभा के सदस्य थे और राज्य के कैबिनेट मंत्री भी रहे।

भोसले 1997 में महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रमुख बने। 1999 में जब शरद पवार सोनिया गांधी के विदेशी मूल के मुद्दे पर पार्टी से अलग हुए तब वे राज्य कांग्रेस के प्रमुख थे। पार्टी में दो-फाड़ होने के बावजूद भोसले के नेतृत्व में कांग्रेस ने 75 सीट जीतीं और राज्य विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी।

पटोले ने कहा कि भोसले जीवन भर कांग्रेस की विचारधारा के प्रति प्रतिबद्ध रहे। पटोले ने एक बयान में कहा, ‘पार्टी ने एक प्रतिबद्ध वफादार और सुसंस्कृत नेता खो दिया है।’

read more:  BJP Leader Shazia Ilmi PC: ‘आम आदमी पार्टी का नाम आम अपराधी पार्टी होना चाहिए..’, भाजपा नेता ने AAP पर जमकर साधा निशाना

 
Flowers