four-killed-as-part-of-building-collapses-in-thane-district maharashtra

भर भराकर गिरा पांच मंजिला इमारत का एक हिस्सा, चार लोगों ने मौके पर ही तोड़ा दम

Building collapses : महाराष्ट्र के ठाणे जिले के उल्हासनगर कस्बे में बृहस्पतिवार को पांच मंजिला इमारत का एक हिस्सा ढहने से उसके मलबे में...

Edited By: , September 22, 2022 / 05:16 PM IST

ठाणे। Building collapses : महाराष्ट्र के ठाणे जिले के उल्हासनगर कस्बे में बृहस्पतिवार को पांच मंजिला इमारत का एक हिस्सा ढहने से उसके मलबे में दबकर चार लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

Read More: बस्तर पहुंचे भाजपा के प्रमुख नेता, बोले- कंगाली के कगार पर खड़ा छत्तीसगढ़, 51 हजार करोड़ का कर्ज ले चुकी कांग्रेस सरकार

उल्हासनगर की तहसीलदार (राजस्व अधिकारी) कोमल ठाकुर के अनुसार, कुछ और लोगों के मलबे के नीचे दबे होने की आशंका है। उन्होंने कहा कि लोगों को बाहर निकालने के लिए बचाव और राहत कार्य जारी है। अधिकारी ने बताया कि उल्हासनगर कैंप पांच में स्थित इमारत की तीसरी मंजिल का एक हिस्सा पूर्वाह्न करीब साढ़े ग्यारह बजे अचानक ढह गया।

Read More: यूरिनल के बगल में रखे खाना परोसे जाने पर भड़के टीम इंडिया के ‘गब्बर‘, सीएम योगी से की ये मांग 

उन्होंने बताया कि 30 फ्लैटों वाली इमारत अवैध थी, जिसे पहले ही नोटिस दिया जा चुका था। उन्होंने बताया कि पांच परिवार अभी भी इमारत में रह रहे हैं।अधिकारी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे स्थानीय दमकल कर्मचारी, आपदा प्रबंधन दल, पुलिस, राजस्व और निकाय अधिकारी संयुक्त रूप से राहत और बचाव कार्य में जुट गए। उन्होंने बताया कि हादसे में मरने वालों में दो महिलाएं भी शामिल हैं। ठाकुर ने कहा मृतकों की पहचान सागर ओछानी (19), प्रिया धनवानी (24), रेणु ढोलंदादास धनवानी (54) और धोलदास धनवानी (58) के तौर पर की गई है।