संक्रमण वाले जिलों में मास्क लगाना होगा जरूरी, इस राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने दिए निर्देश |

संक्रमण वाले जिलों में मास्क लगाना होगा जरूरी, इस राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने दिए निर्देश

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि राज्य के उन जिलों के लोगों को मास्क लगाने समेत सावधानी बरतनी चाहिए, जहां कोरोना वायरस संक्रमण के दैनिक मामले बढ़ रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : May 29, 2022/2:42 pm IST

necessary to apply mask in maharashtra: मुंबई, 29 मई । महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि राज्य के उन जिलों के लोगों को मास्क लगाने समेत सावधानी बरतनी चाहिए, जहां कोरोना वायरस संक्रमण के दैनिक मामले बढ़ रहे हैं।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, महाराष्ट्र में शनिवार को कोविड-19 के 529 नए मामले सामने आए, लेकिन इस दौरान संक्रमण से किसी की मौत नहीं हुई। शुक्रवार को भी राज्य में 539 नए मामले सामने आए थे, लेकिन किसी की मौत नहीं हुई थी। राज्य में पिछले ही महीने मास्क लगाने की अनिवार्यता समाप्त कर दी गई थी।

read more: coal crisis : इस प्रदेश के थर्मल पॉवर प्लांट में सिर्फ 7 दिन का ही बचा कोयला, 3 हजार करोड़ की रुकी खरीदारी, मचा हाहाकार

necessary to apply mask in maharashtra: स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि महाराष्ट्र में पहली बार कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के उप-स्वरूप बी.ए. 4 के चार और बी.ए. 5 के तीन मरीज सामने आये हैं।

टोपे ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा कि हालांकि कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन संक्रमण से कुछ ही लोगों की मौत हो रही है।

read more: फुल्की खाने से 150 लोग बीमार, 80 को अस्पताल में कराया भर्ती, मौके पर पहुंचे मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते

उन्होंने, ‘‘ जिन जिलों में कोविड-19 के दैनिक मामले बढ़ रहे हैं, उन जिलों में लोगों को मास्क लगाने समेत अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए। दैनिक मामले बढ़ तो रहे हैं, लेकिन यह अभी नियंत्रण में है।’’