Kolhapur Bandh Today News: Hindu Muslim Face to Face due to Aurangzeb Whatsapp Status

Kolhapur Bandh Today News: कोल्हापुर में भड़की हिंसा! वाट्सअप पर औरंगजेब का स्टेटस रखने को लेकर सड़क पर उतरे हिंदूवादी संगठन के लोग

वाट्सअप पर औरंगजेब का स्टेटस रखने को लेकर सड़क पर उतरे हिंदूवादी संगठन के लोग! Kolhapur Bandh Today News Hindu

Edited By :   Modified Date:  June 7, 2023 / 02:28 PM IST, Published Date : June 7, 2023/2:28 pm IST

कोल्हापुर: Kolhapur Bandh Today News महाराष्ट्र में एक बार फिर हिंसा की आग भड़कती हुई नजर आ रही है। दरसअल यहां स्लिम युवकों की ओर से सोशल मीडिया पर औरंगजेब का स्टेटस रखे जाने को लेकर हिंदुत्ववादी संगठन के लोग भड़क उठे और आमने सामने आ गए। इसी बात को लेकर हिंदुत्ववादी संगठनों की ओर से विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया गया था, लेकिन हालात ऐसे बिगड़े कि लाठी चार्ज करना पड़ गया। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। इलाके में शांति बनाए रखने के लिए पुलिस की टीमें गश्त कर रही हैं। इस पूरे मामले पर खुद डीजीपी नजर बनाए हुए हैं।

Read More: Seoni News : पेयजल की समस्या से परेशान ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, सड़क पर उतरी स्थानीय लोगों की भीड़ 

Kolhapur Bandh Today News दरअसल तीन युवकों ने औरंगजेब की तारीफ करने वाले और दो समुदायों के बीच विवाद कराने वाला वाट्सऐप स्टेटस डाला था, जोकि वायरल हो गया। इसके खिलाफ हिंदू संगठनों ने कोल्हापुर बंद का आव्हान किया था। इसी आव्हान पर हजारों हिंदू कार्यकर्ता छत्रपति शिवाजी महाराज चौक पर इकट्ठे हो गए। इसी दौरान कुछ कार्यकर्ताओं ने पत्थरबाजी और दुकानों में तोड़-फोड़ की, जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया। इस वाट्सऐप स्टेटस को डालने वाले तीनों नाबालिग युवकों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कर ली गई थी, लेकिन हिंदू संगठनों की मांग है कि इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। इसी कार्रवाई की मांग को लेकर पूरा बवाल हुआ है।

Read More: Sehore Borewell Rescue pictures: 300 फीट गहरे बोरवेल में गिरी तीन साल की मासूम, कुछ इस तरह हुआ हादसा, देखें तस्वीरें…

वहीं इस घटना पर एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधा, उन्होंने कहा कि यह महाराष्ट्र में कानून और व्यवस्था की स्थिति की विफलता है। गृह मंत्रालय हालात को संभालने में नाकाम रहा है। हाल ही हमने पूरे राज्य में सांप्रदायिक अशांति देखी है। ऐसे में आप विकास और निवेशकों के महाराष्ट्र में आने की उम्मीद कैसे कर सकते हैं।

Read More: chhattisgarh sarkari naukri vacancy : जिला निर्वाचन कार्यालय में निकली बंपर भर्ती, 12वीं पास युवा कर सकेंगे आवेदन

बीजेपी विधायक नितेश राणे ने कहा कि शिवाजी महाराज के महाराष्ट्र में अगर कोई औरंगजेब का स्टेटस रखेगा। महिमामंडन करेगा तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ये हमारे राज्य में सहन नहीं किया जाएगा। शिवाजी महाराज की अस्मिता और हिंदू समाज के संरक्षण के लिए अगर हमें कल तलवार भी हाथ में लेना पड़े तो हम तैयार हैं।

Read More: चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ बना छावनी, वोटों का गणित फिट करने भाजपा-कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता पहुंचे दौरे पर 

इस मामले में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि राज्य में शांति बनाए रखने की जिम्मेदारी सरकार की है। गृह विभाग और गृहमंत्री अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं। मैं भी अधिकारियों के साथ संपर्क में हूं और मामले पर नजर बनाए रखे हुए हैं। सभी को सहयोग करने की जरूरत है। कोई भी कायदा हाथ में न ले, जो लेगा उसके खिलाफ कारवाई होगी। राज्य में शांति रहे और आनंद रहे। इसके लिए सभी को सहयोग करने की आवश्यकता है।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक