लता मंगेशकर के स्वास्थ्य को लेकर आयी बड़ी खबर, डॉक्टरों ने कहा कह नहीं सकते कब तक रहेंगी ICU में

महान गायिका लता मंगेशकर अभी आईसीयू में ही हैं लेकिन उनके स्वास्थ्य में सुधार आ रहा है। उनका उपचार कर रहे डॉक्टरों ने शनिवार यह जानकारी दी।

: , January 22, 2022 / 05:50 PM IST

lata mangeshkar latest news

मुंबई, 22 जनवरी (भाषा) महान गायिका लता मंगेशकर अभी आईसीयू में ही हैं लेकिन उनके स्वास्थ्य में सुधार आ रहा है। उनका उपचार कर रहे डॉक्टरों ने शनिवार यह जानकारी दी। मंगेशकर (92) को कोरोना वायरस संक्रमण हो गया था और उन्हें हल्के संक्रमण के साथ आठ जनवरी दक्षिण मुम्बई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

ब्रीच कैंडी अस्पताल की एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. प्रतित समदानी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘उनकी स्थिति में सुधार नजर आ रहा है। वह आईसीयू में हैं। यह कहना मुश्किल है कि वह कितने दिन अस्पताल में रहेंगी।’’ परिवार की करीबी दोस्त अनुषा श्रीनिवासन अय्यर ने एक बयान में कहा , ‘‘लता दीदी में पहले की तुलना में सुधार नजर आ रहा है और डॉ. प्रतित की अगुवाई में डॉक्टरों की शानदार टीम की निगरानी में आईसीयू में उनका उपचार चल रहा है। हम आशाभरी निगाहों से देख रहे हैं तथा उनके शीघ्र स्वस्थ होकर घर वापसी की प्रार्थना कर रहे हैं।’’ शुक्रवार को सोशल मीडिया पर यह अफवाह फैलने लगी थी कि मंगेशकर का स्वास्थ्य बिगड़ गया है।

read more: भारत के खिलाफ धीमी ओवर गति के लिए दक्षिण अफ्रीका पर लगा जुर्माना

अय्यर ने अफवाहों का खंडन करते हुए कहा, ‘‘ दिल से अनुरोध है। किसी गलत खबर को हवा न दें ….परिवार एवं डॉक्टरों को निजता की जरूरत है। हम ईश्वर से दीदी के शीघ्र स्वस्थ होकर घर वापस आने की प्रार्थना करें।’’

सात दशक के अपने करियर में लता मंगेशकर ने ‘अजीब दास्तां है ये’’, ‘‘प्यार किया तो डरना क्या’’, ‘‘ नीला आसमां सो गया’’ और ‘‘तेरे लिये’’ जैसे कई मधुर गाने गाये हैं। उन्हें पद्म भूषण, पद्म विभूषण, दादा साहब फाल्के पुरस्कार एवं कई राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिल चुके हैं। उन्हें देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ से भी नवाजा गया है।

read more: ओडिशा: एसयूवी और ट्रक के बीच टक्कर में पांच लोगों की मौत, पांच अन्य घायल