महाराष्ट्र : एमएलसी चुनाव से पहले कांग्रेस ने अहमदनगर जिला समिति भंग की |

महाराष्ट्र : एमएलसी चुनाव से पहले कांग्रेस ने अहमदनगर जिला समिति भंग की

महाराष्ट्र : एमएलसी चुनाव से पहले कांग्रेस ने अहमदनगर जिला समिति भंग की

:   Modified Date:  January 26, 2023 / 07:04 PM IST, Published Date : January 26, 2023/7:04 pm IST

मुंबई, 26 जनवरी (भाषा) कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई ने आगामी विधान परिषद (एमएलसी) चुनाव के लिए पार्टी समर्थित उम्मीदवार के बजाय किसी अन्य उम्मीदवार के लिए प्रचार करने का आरोप लगाते हुए बृहस्पतिवार को अपनी अहमदनगर जिला समिति को भंग कर दिया।

प्रदेश इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा, ‘‘कांग्रेस ने नासिक मंडल स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव के लिए शुभांगी पाटिल को अपना समर्थन दिया है, लेकिन अहमदनगर जिला कांग्रेस समिति के सदस्यों ने एक निर्दलीय उम्मीदवार के लिए प्रचार किया।’’

निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहीं पाटिल को महा विकास आघाड़ी (एमवीए) का समर्थन प्राप्त है, जिसमें कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी शामिल हैं।

पटोले ने कहा कि अहमदनगर जिला ग्रामीण कांग्रेस समिति के अध्यक्ष सुरेश सालुंखे को भी ‘‘पार्टी विरोधी गतिविधियों’’ के लिए निलंबित कर दिया गया है।

कांग्रेस के विधान परिषद सदस्य सुधीर ताम्बे के 12 जनवरी को दौड़ से बाहर होने के बाद यह घटनाक्रम सामने आया। 12 जनवरी नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि थी। सुधीर ताम्बे ने कहा था कि उनके बेटे सत्यजीत ताम्बे नासिक मंडल स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। सत्यजीत ने तब निर्दलीय के रूप में अपना पर्चा दाखिल किया था।

इसके चलते कांग्रेस ने सुधीर ताम्बे और सत्यजीत को पार्टी से निलंबित कर दिया है।

भाषा शफीक पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers