दुष्कर्म का केस वापस कराने आरोपी की पत्नी से मांगे 14 लाख रुपए, कथित समाजसेवी 3 महिलाओं समेत 5 गिरफ्तार | Maharashtra: Five arrested for extorting money from wife of rape accused

दुष्कर्म का केस वापस कराने आरोपी की पत्नी से मांगे 14 लाख रुपए, कथित समाजसेवी 3 महिलाओं समेत 5 गिरफ्तार

महाराष्ट्र: बलात्कार के मामले के आरोपी की पत्नी से धन वसूलने के मामले में पांच लोग गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : October 28, 2021/12:07 pm IST

Maharashtra rape case news Hindi : ठाणे, 28 अक्टूबर (भाषा) पुलिस ने महाराष्ट्र के नवी मुंबई में बलात्कार के एक मामले में आरोपी की पत्नी से कथित रूप से जबरन धन वसूलने को लेकर तीन महिलाओं और दो पुरुषों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक रवींद्र पाटिल ने बताया कि नवी मुंबई के उल्वे इलाके में रहने वाले व्यक्ति के खिलाफ इस महीने की शुरुआत में एनआरआई पुलिस थाने में बलात्कार का मामला दर्ज किया गया था।

read more: शीर्ष वरीयता प्राप्त हालेप, कोंटावीट आसान जीत से अगले दौर में

उन्होंने बताया कि सामाजिक कार्यकर्ता होने का दावा करने वाली एक महिला आरोपी की पत्नी के पास पहुंची और उसने एक अन्य महिला द्वारा उसके पति के खिलाफ दर्ज कराई गई शिकायत वापस लेने के लिए कथित रूप से 14 लाख रुपए मांगे।

अधिकारी ने बताया कि इस बात पर सहमति बनी कि शिकायतकर्ता को ढाई लाख रुपए दिए जाएंगे और इसमें से 50,000 रुपए उस महिला को दिए जाएंगे, जिसने आरोपी की पत्नी से संपर्क किया था। बाद में आरोपी की पत्नी ने पैसे मांगने वाली महिला के खिलाफ एनआरआई पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

read more: संबंध बनाने के दौरान पति ने ले लिया दूसरी महिला का नाम, ऐसे भड़की पत्नी…पति की आ गई सामत

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने मंगलवार को जाल बिछाया और सीवुड्स इलाके में बलात्कार मामले की शिकायतकर्ता, उसकी मां, पैसे मांगने वाली महिला और उनके साथ आए दो पुरुषों को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 388 (जबरन वसूली) और 34 (सामान्य इरादा) के तहत मामला दर्ज किया गया है।