OPS ki maang ko lekar protest

जनता हुई परेशान! प्रशासन की कई सेवाएं प्रभावित, सड़कों पर उतरे सरकारी कर्मचारी, इस चीज की कर रहे मांग

OPS ki maang ko lekar protest महाराष्ट्र में पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग को लेकर सरकारी कर्मचारी हड़ताल पर

Edited By :   Modified Date:  March 14, 2023 / 01:52 PM IST, Published Date : March 14, 2023/12:48 pm IST

OPS ki maang ko lekar protest: मुंबई। महाराष्ट्र सरकार के लाखों कर्मचारी पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) की बहाली की मांग को लेकर मंगलवार को हड़ताल पर चले गए। कर्मचारियों के इस कदम से राज्य प्रशासन का कामकाज बाधित हो सकता है और कई सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं। राज्य सरकार और नगर निकाय द्वारा संचालित अस्पतालों में काम करने वाले अर्द्धचिकित्सा कर्मी (पैरामेडिक्स) और सफाई कर्मचारी भी हड़ताल में शामिल हुए हैं।

OPS ki maang ko lekar protest: वहीं, राज्य के शिक्षक भी ऐसे समय में हड़ताल में शामिल हुए हैं जब 10वीं कक्षा और 12वीं कक्षा की परीक्षाएं चल रही हैं। यूनियनों और राज्य सरकार के बीच सोमवार को बातचीत विफल होने के बाद कर्मचारियों ने हड़ताल पर जाने का फैसला लिया। कर्मचारियों ने मंगलवार को सरकारी दफ्तरों और अस्पतालों के बाहर ”एक ही मिशन, पुरानी पेंशन बहाल करो” जैसे नारे लगाए।

OPS ki maang ko lekar protest: गौरतलब है कि एक दिन पहले ही, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पुरानी पेंशन योजना बहाली की राज्य सरकार के कर्मचारियों की मांग पर गौर करने के लिए वरिष्ठ नौकरशाहों के एक पैनल की घोषणा की थी। अधिकारियों ने कहा कि पैनल समयबद्ध तरीके से अपनी रिपोर्ट देगा। मुख्यमंत्री शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कर्मचारियों से हड़ताल पर नहीं जाने की अपील की थी।

ये भी पढ़ें- प्रोफेसरों-कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, 2 साल बढ़ाई गई रिटायरमेंट की उम्र, जानें किसे मिलेगा लाभ

ये भी पढ़ें- प्रदेश के किसानों की बल्ले-बल्ले, सहकारी बैंक ने जारी किए केसीसी, 0% ब्याज दर पर मिलेगा लोन

ये भी पढ़ें- बीच बाजार में लड़कियों के बीच जमकर चले लात-घूंसे, लड़ाई की पहले से कर रखी थी तैयारी, इस बात पर हुआ झगड़ा

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers