सीपीएस के चिकित्सा पाठ्यक्रमों में प्रवेश में देरी मामले में हस्तक्षेप करे महाराष्ट्र सरकार : गडकरी |

सीपीएस के चिकित्सा पाठ्यक्रमों में प्रवेश में देरी मामले में हस्तक्षेप करे महाराष्ट्र सरकार : गडकरी

सीपीएस के चिकित्सा पाठ्यक्रमों में प्रवेश में देरी मामले में हस्तक्षेप करे महाराष्ट्र सरकार : गडकरी

:   Modified Date:  March 24, 2023 / 12:10 AM IST, Published Date : March 24, 2023/12:10 am IST

मुंबई, 23 मार्च (भाषा) केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कॉलेज ऑफ फिजीशियन एंड सर्जन (सीपीएस) द्वारा उपलब्ध कराए जाने वाले चिकित्सा पाठ्यक्रमों में दाखिले की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से हस्तक्षेप करने की मांग की है।

नितिन गडकरी ने इस संबंध में नौ मार्च को मुख्यमंत्री शिंदे और मुख्य सचिव मनुकुमार श्रीवास्तव को लिखे पत्र में कहा कि अन्य राज्यों में सीपीएस द्वारा प्रस्तावित पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है, लेकिन महाराष्ट्र में सीपीएस से संबद्ध कॉलेजों में लगभग 1,100 सीटों पर दाखिले में देरी हो रही है।

उन्होंने कहा कि अगर दाखिले की प्रक्रिया जल्दी पूरी नहीं हुई, तो अगला शैक्षणिक सत्र शुरू हो जाएगा और इस साल की सीटें बर्बाद हो जाएंगी।

मुंबई स्थित सीपीएस एक स्वायत्त निकाय है और यहां दो साल का डिप्लोमा और तीन साल का फेलोशिप मेडिकल पाठ्यक्रम चलाया जाता है।

गडकरी ने अपने पत्र में कहा, ‘‘उपलब्ध जानकारी के अनुसार दाखिला प्रक्रिया में देरी होने में चिकित्सा शिक्षा सचिव डॉ. अश्विनी जोशी के नकारात्मक रवैये की अहम भूमिका रही है। राज्य सरकार को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए और दाखिला प्रक्रिया में तेजी लानी चाहिए।’’

नागपुर से सांसद गडकरी ने बृहस्पतिवार को एक बयान जारी कर स्पष्टीकरण दिया कि उन्होंने इस मामले में किसी अधिकारी के तबादले की मांग नहीं की है।

पहले ऐसी खबरें थीं कि गडकरी ने शिंदे को पत्र लिखकर दाखिला प्रक्रिया में देरी होने में चिकित्सा शिक्षा सचिव डॉ. अश्विनी जोशी के कथित नकारात्मक रवैये को लेकर उनका तबादला करने की मांग की है।

भाषा रवि कांत पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers