महाराष्ट्र: तीन अगस्त से सात जिलों में अंतिम वर्ष की परीक्षाएं आयोजित करेगा इग्नू |

महाराष्ट्र: तीन अगस्त से सात जिलों में अंतिम वर्ष की परीक्षाएं आयोजित करेगा इग्नू

महाराष्ट्र: तीन अगस्त से सात जिलों में अंतिम वर्ष की परीक्षाएं आयोजित करेगा इग्नू

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : July 28, 2021/5:13 pm IST

नागपुर, 28 जुलाई (भाषा) इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) का नागपुर स्थित क्षेत्रीय केंद्र तीन अगस्त से महाराष्ट्र के विदर्भ के सात जिलों में अंतिम वर्ष और अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं आयोजित करेगा।

इग्नू नागपुर के क्षेत्रीय निदेशक डॉ. सिवास्वरूप ने बताया कि विदर्भ के नागपुर, अमरावती, चंद्रपुर, नांदेड़, गढ़चिरौली, वर्धा और बुलढाणा जिला स्थित विभिन्न केन्द्रों पर 2,381 छात्र परीक्षाएं देंगे। ‘हॉल टिकट’ ऑनलाइन उपलब्ध कराया जाएगा और जो छात्र इस बार परीक्षाएं नहीं दे पाएंगे वे दिसम्बर में परीक्षा दे सकते हैं। कोविड-19 से जुड़े सभी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी।

अधिकारी ने बताया कि सामाजिक दूरी बनाए रखने के नियम का पालन करते हुए सभी व्यवस्था की गई है, परीक्षा केन्द्रों को रोगाणुमुक्त किया जाएगा और सभी निरीक्षक मास्क तथा दस्ताने पहने रखेंगे।

उन्होंने बताया कि परीक्षा केन्द्र गढ़चिरौली जैसे बेहद आंतरिक क्षेत्रों में और कैदियों के लिए नागपुर तथा अमरावती सेंट्रल जेल में भी स्थापित किए गए हैं। कम से कम 151 कैदी 257 पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं देंगे। वरिष्ठ शिक्षाविदों को परीक्षा केंद्रों के लिए पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्त किया जाएगा।

भाषा निहारिका पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers