navy-coast-guard-joint-rescue-operation-after-ongcs-helicopter-falls-into-sea

समुद्र में गिरा हेलीकॉप्टर, दो पायलट समेत 9 लोग थे सवार, नौसेना, तटरक्षक ने चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन

ओएनजीसी का हेलीकॉप्टर समुद्र में गिरने के बाद नौसेना, तटरक्षक का संयुक्त बचाव अभियान

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : June 28, 2022/4:06 pm IST

मुंबई। ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन (ओएनजीसी) का एक हेलीकॉप्टर मुंबई के पास समुद्र में गिर जाने के बाद भारतीय नौसेना और तटरक्षक ने मंगलवार को संयुक्त बचाव अभियान चलाया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

हेलीकॉप्टर में दो पायलट समेत नौ लोग सवार थे और यह अरब सागर में कंपनी के रिग पर उतरते समय गिर गया। अधिकारी के अनुसार अब तक नौ में से छह लोगों को बचा लिया गया है। नौसेना ने मुंबई से 60 नॉटिकल मील दूर ओएनजीसी के हेलीकॉप्टर पर सवार यात्रियों और चालक दल को बचाने के लिए सीकिंग तथा एएलएच हेलीकॉप्टरों और भारतीय नौसेना के जहाज तेग को लगाया। तटरक्षक ने भी एक जहाज को इस काम के लिए लगाया, वहीं मुंबई से भी एक जहाज मंगाया गया और उसे बचाव अभियान के लिए भेजा गया। अधिकारी के अनुसार तटरक्षक के विमान ने लोगों के सुरक्षित निकलने के लिए लाइफ राफ्ट भी समुद्र में गिराये और समुद्र बचाव समन्वय केंद्र (मुंबई) ने अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा नेट को सक्रिय किया।

यह भी पढ़ें : nupur sharma supporter murder case: पोस्ट के बाद से मिल रही थी जान से मारने की धमकी, नामजद रिपोर्ट भी कराई थी दर्ज, फिर भी पुलिस ने बरती लापरवाही, देखें इस हत्या का वीडियो 

ओएनजीसी का हेलीकॉप्टर मुंबई के तट से करीब 50 नॉटिकल मील दूर स्थित रिग पर उतरने की कोशिश कर रहा था, तभी हादसा हुआ। कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि हेलीकॉप्टर रिग पर उतरने के स्थान से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर समुद्र में गिर गया। उन्होंने कहा कि घटना किन परस्थितियों में घटी, यह अभी स्पष्ट नहीं है। अन्य विवरण का इंतजार है। अरब सागर में ओएनजीसी के अनेक रिग हैं।

यह भी पढ़ें : udaipur nupur sharma supporter murder case: कन्हैयालाल के हत्यारों ने चाकू लहराकर PM मोदी को दी धमकी, कहा- ‘अब तुम्हारी बारी’!

 
Flowers