NCP chief Sharad Pawar Resign from NCP President Post

Sharad Pawar Resign: राजनीतिक घमासान के बीच शरद पवार ने दिया इस्तीफा, सियासी गलियारों में आ सकता है भूचाल

राजनीतिक घमासान के बीच शरद पवार ने दिया इस्तीफा, सियासी गलियारों में आ सकता है भूचाल! NCP chief Sharad Pawar Resign

Edited By :   Modified Date:  May 2, 2023 / 01:18 PM IST, Published Date : May 2, 2023/12:57 pm IST

मुंबई: NCP chief Sharad Pawar Resign महाराष्ट्र में मचे सियासी घमासान के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। इस बात की जानकारी खुद शरद पवार ने दी है। बता दें कि इन दिनों महाराष्ट्र की सियासत में कुछ ठीक नहीं चल रहा है। लगातार पक्ष और विपक्ष कई अहम मुद्दों को लेकर आपने-सामने आ रहे हैं। वहीं, कहा ये भी जा रहा है कि अजित पवार जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकते हैं और सरकार भी गिर सकती है। ऐसे समय में शरद पवार का ऐसा फैसला लेना चिंताजनक है।

Read More: प्यार किया है तो डरना क्या? अपने ही भाई की दुल्हन बनी युवती, गांव के मंदिर में जाकर रचाई शादी 

NCP chief Sharad Pawar Resign दरअसल, राकांपा के अध्यक्ष पद के लिए अजित पवार भी प्रतिद्वंद्वी के तौर पर देखे जाते हैं। वहीं, शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले को पवार का उत्तराधिकारी माना जाता है। ऐसे में पार्टी अध्यक्ष की जंग आने वाले समय में दिलचस्प हो सकती है।

Read More: NEET Exam: नीट के बिना भी बन सकते हैं डॉक्टर, 12वीं के बाद ये इन कोर्स की पढ़ाई कर सीधे बन सकते हैं डॉक्टर

कौन होगा नया अध्यक्ष?

पवार ने कहा कि पार्टी की जिम्मेदारी किसे दी जाएगी, यह तय करने के लिए समिति गठित होगी। उन्होंने बताया, ‘समिति में प्रफुल्ल पटेल, सुनील ततकारे, पीसी चाको, नहरही झिरवाल, अजित पवार, सुप्रिया सुले, जयंत पाटिल, छगन भुजवल, दिलीप वलसे पाटिल, अनिल देशमुख, राजेश टोपे, जीतेंद्र अव्हाड, हसन मुशरिफ, धनंजय मुंडे, जयदेव गायकवाड़ समेत कई विभागों के प्रमुख शामिल होंगे।’ एनसीपी की गठन पवार ने साल जून 1999 में कांग्रेस से अलग होकर किया था।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक