Maharashtra Cabinet Expansion

महाराष्ट्र कैबिनेट में शुक्रवार को होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, इन नेताओं को मिल सकता है मौका

Maharashtra Cabinet Expansion: New cabinet will be expanded in Maharashtra cabinet on Friday, these leaders may get a chance

Edited By :   Modified Date:  July 13, 2023 / 11:12 PM IST, Published Date : July 13, 2023/8:24 pm IST

Maharashtra Cabinet Expansion : मुंबई। महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार और विभागों का बंटवारा शुक्रवार को होने की संभावना है, लेकिन पार्टी के विरोधी धड़े शिवसेना (यूबीटी) ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट के विधायकों को नए मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने पर संदेह जताया। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता अजित पवार और उनकी पार्टी के आठ अन्य विधायकों ने दो जुलाई को महाराष्ट्र सरकार के मंत्रियों के तौर पर शपथ ग्रहण की थी। इस आश्चर्यजनक कदम के कारण शरद पवार नीत राकांपा में फूट पड़ गई।

read more : CG: जेलों में बंद कैदियों ने मेहनत से कमाएं करोड़ों रुपये पर नहीं मिल रहा फायदा, अब कोर्ट ने दिया ये सख्त निर्देश..

Maharashtra Cabinet Expansion : शिवसेना-भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के गठबंधन में राकांपा विधायकों के शामिल होने से मंत्रालयों के बंटवारे को लेकर विवाद शुरू हो गया है। सत्तारूढ़ शिवसेना के प्रवक्ता संजय शिरसाट ने बृहस्पतिवार को कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार और विभागों का बंटवारा शुक्रवार को ‘‘99 प्रतिशत’’ होने की संभावना है, जबकि पार्टी में उनके साथी और मंत्री उदय सामंत ने कहा कि विस्तार ‘‘उचित समय’’ पर किया जाएगा। शिवसेना (यूबीटी) ने सत्तारूढ़ दल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इस बात पर संदेह है कि शिंदे के नेतृत्व वाले दल के विधायकों को मंत्रिमंडल में जगह दी जाएगी या नहीं।

read more : महिला एवं बाल विकास विभाग में निकली वैकेंसी, इतने हजार मिलेगी सैलरी… 

महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता और शिवसेना (यूबीटी) के सदस्य अंबादास दानवे ने कहा कि भाजपा जिन लोगों को साथ लेकर आई है, उसके लिए उन्हें संतुष्ट कर पाना मुश्किल होगा। दानवे ने कहा, ‘‘मंत्री बनने के इच्छुक विधायकों की संख्या और उपलब्ध वास्तविक पदों में असंतुलन है। भाजपा कार्यकर्ताओं में काफी असंतोष है।’’ उन्होंने कहा कि ऐसे में कैबिनेट विस्तार एक चुनौतीपूर्ण काम है। दानवे ने कहा, ‘‘(मंत्री पद की शपथ लेने वाले राकांपा विधायकों को)विभागों का आवंटन अब भी नहीं हुआ है , तो मंत्रिमंडल विस्तार का एक और दौर कब होगा? ऐसा प्रतीत होता है कि उन्होंने (शपथ ग्रहण समारोह के लिए) जो नए सूट सिलवाए हैं, वे संभवत: इस्तेमाल नहीं हो पाएंगे।’’ शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने कहा कि इस पर संदेह है कि कैबिनेट विस्तार होगा क्योंकि इससे दो सत्तारूढ़ समूहों-शिवसेना और राकांपा में आक्रोश फूट पड़ेगा।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें