मुझसे बड़ा कोई मुंबईकर नहीं : पीयूष गोयल ने विपक्ष की ओर से ‘बाहरी’ कहे जाने पर कहा |

मुझसे बड़ा कोई मुंबईकर नहीं : पीयूष गोयल ने विपक्ष की ओर से ‘बाहरी’ कहे जाने पर कहा

मुझसे बड़ा कोई मुंबईकर नहीं : पीयूष गोयल ने विपक्ष की ओर से ‘बाहरी’ कहे जाने पर कहा

:   Modified Date:  May 15, 2024 / 09:02 PM IST, Published Date : May 15, 2024/9:02 pm IST

मुंबई, 15 मई (भाषा) केंद्रीय मंत्री और मुंबई उत्तर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार पीयूष गोयल ने विपक्षी महा विकास आघाडी (एमवीए) के नेताओं द्वारा उन्हें बहारी करार दिए जाने पर कहा कि वे (विपक्ष) ‘असहाय’ महसूस कर रहे हैं और इसलिए बेतुका तर्क दे रहे हैं।

उन्होंने रोड शो के दौरान ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘उनसे ज्यादा कोई और मुंबईकर नहीं हो सकता है।’’ गोयल ने यह टिप्प्णी विपक्ष द्वारा उन्हें ‘बाहरी’ बताए जाने को लेकर पूछे गए सवाल पर की।

शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत और कांग्रेस नेता वर्षा गायकवाड ने गोयल को ‘बाहरी’ करार दिया। उन्होंने कहा था कि मुंबई उत्तर के मतदाता 20 मई को लोकसभा चुनाव में ‘पेडर रोड के पार्सल को वापस पेडर रोड भेज देंगे’।

गोयल ने अपना पता मालाबार हिल बताया है, जो दक्षिण मुंबई के एक समृद्ध इलाके पेडर रोड के आसपास का है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘यह बहुत ही हास्यास्पद तर्क है। यह प्रतिक्रिया करने लायक भी नहीं है। मैं जन्म से मुंबईकर हूं। मैंने अपनी पूरी जिंदगी मुंबई में बिताई और पूरा जीवन मुंबई में काम किया।’’

गोयल ने एमवीए पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘ यह बहुत ही लचर और बचकाना तर्क है। क्या आपने किसी को यह कहते सुना है कि मैं उत्तर मुंबईकर हूं? वे असहाय, बिना दृष्टिकोण के और नेतृत्वहीन हैं और इसलिए ऐसे लचर तर्क दे रहे हैं।’’

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कांग्रेस और उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना(यूबीटी) पर मुंबई को विभिन्न इलाकों में बांटने का आरोप लगाया।

गोयल का मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार भूषण पाटिल से है, जिन्होंने 2009 में मुंबई उत्तर संसदीय सीट के अंतर्गत आने वाली बोरीवली विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अगर विपक्ष की दलील को मान लिया जाए तो मुंबई उत्तर मध्य से भाजपा उम्मीदवार उज्ज्वल निकम के खिलाफ चुनाव लड़ रही महाराष्ट्र की पूर्व मंत्री गायकवाड़ खुद इस निर्वाचन क्षेत्र के लिए बाहरी हैं क्योंकि वह धारावी की हैं, जो मुंबई दक्षिण मध्य संसदीय सीट के अंतर्गत आता है।

गोयल ने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता कि जब राहुल गांधी वायनाड या रायबरेली जाते हैं तो उनके साथ क्या होता है। उन्हें यह पता लगाना होगा कि उनका मूल कहां है। मुझे नहीं पता कि वह इटली में है या नहीं।’’

उन्होंने रेखांकित किया कि शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे को भी बाहरी कहा जा सकता है क्योंकि वह बांद्रा में रहते हैं लेकिन वर्ली विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ते हैं।

गोयल ने कहा कि उनका जन्म मुंबई में हुआ, उन्होंने एचआर कॉलेज और राजकीय विधि महाविद्यालय में पढ़ाई की और लालबाग में अपने चार्टर्ड अकाउंट के पेशे की शुरुआत की और नेपियन सी रोड में एक निवेश बैंकर के रूप में काम किया।

भाषा धीरज प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers