ऋषि कपूर की तीसरी पुण्यतिथि : परिवार के सदस्यों समेत सिनेमा जगत के कई दिग्गजों ने याद किया |

ऋषि कपूर की तीसरी पुण्यतिथि : परिवार के सदस्यों समेत सिनेमा जगत के कई दिग्गजों ने याद किया

ऋषि कपूर की तीसरी पुण्यतिथि : परिवार के सदस्यों समेत सिनेमा जगत के कई दिग्गजों ने याद किया

:   Modified Date:  April 30, 2023 / 03:23 PM IST, Published Date : April 30, 2023/3:23 pm IST

मुंबई, 30 अप्रैल (भाषा) बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर की तीसरी पुण्यतिथि पर उनके परिवार और दोस्तों सहित सिनेमा जगत से जुड़े कई दिग्गजों ने उन्हें याद किया।

सन 1973 में रिलीज हुई ‘बॉबी’ से लेकर 2018 में राजनीतिक ड्रामा ‘मुल्क’ तक की फिल्मों में अभिनय करने वाले ऋषि कपूर का 30 अप्रैल, 2020 को 67 वर्ष की आयु में निधन हो गया था।

बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर ने कहा कि माता-पिता के निधन के बाद जीवन में आई रिक्तता को कोई भी पूरा नहीं कर सकता।

अभिनेता (40) ने हाल ही में ‘पीटीआई-भाषा’ को दिए एक साक्षात्कार में कहा था, “किसी व्यक्ति के जीवन में सबसे बड़ी बात तब होती है जब आप अपने माता-पिता में से किसी एक को खो देते हैं। यह वास्तव में कुछ है… खासकर जब आप अपने 40 के करीब आ रहे हों, तो यही वह समय होता है जब आमतौर पर ऐसा कुछ होता है, लेकिन यह परिवार को करीब लाता है। यह आपको प्रियजनों को अहमियत देना सिखाता है और जीवन को समझने में मदद करता है। यह आपको बताता है कि आपकी प्राथमिकताओं में क्या मायने रखता है और क्या नहीं को महत्व देता है।”

जानी-मानी अभिनेत्री नीतू कपूर ने रविवार को अपने दिवंगत पति ऋषि कपूर को उनकी तीसरी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी और कहा कि वह हर दिन उन्हें याद करती हैं।

नीतू कपूर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ऋषि कपूर के साथ अपनी एक तस्वीर साझा की। नीतू ने ‘रफू चक्कर’, ‘अमर अकबर एंथनी’ और ‘दो दूनी चार’ जैसी फिल्मों में ऋषि कपूर के साथ सह-कलाकार के रूप में काम किया।

‘102 नॉट आउट’ के निर्देशक उमेश शुक्ला ने कहा कि अभिनेता अक्सर यह जांच करते थे कि फिल्म निर्माता और अन्य कलाकार उनके काम को अच्छी तरह समझ रहे हैं या नहीं।

अभिनेत्री मनीषा कोईराला ने कहा कि ऋषि कपूर के जाने से बॉलीवुड में उत्पन्न रिक्तता की भरपाई कोई भी नहीं कर सकता।

ऋषि कपूर के सिने जगत के साथी जैकी श्रॉफ ने उन्हें भारतीय सिनेमा के अब तक के सबसे बेहतरीन अभिनेताओं में से एक के रूप में याद किया। श्रॉफ ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, “उनका आकर्षण, उनकी टिमटिमाती आंखें, उनकी खूबसूरत मुस्कान, बहुत प्यारी थी। एक समय था जब मैं और मेरे दोस्त मुंबई के नेपियन सी रोड पर घूमते थे और मैं उनसे वहीं मिलता था। वह मेरा पसंदीदा था। वह बहुत अच्छा था। वह रोमांस, कॉमेडी और इमोशन में बहुत अच्छे थे। वह बेहतरीन कलाकारों में से एक थे।”

भाषा जितेंद्र संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers