एमवीए में सीट बंटवारे की बातचीत में पहले भाजपा की जीती हुई लोस सीटों पर चर्चा होगी: अजित पवार |

एमवीए में सीट बंटवारे की बातचीत में पहले भाजपा की जीती हुई लोस सीटों पर चर्चा होगी: अजित पवार

एमवीए में सीट बंटवारे की बातचीत में पहले भाजपा की जीती हुई लोस सीटों पर चर्चा होगी: अजित पवार

:   Modified Date:  May 23, 2023 / 10:58 PM IST, Published Date : May 23, 2023/10:58 pm IST

मुंबई, 23 मई (भाषा) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता अजित पवार ने मंगलवार को कहा कि महा विकास आघाड़ी (एमवीए) साझेदारों के बीच सीट बंटवारे को लेकर बातचीत के दौरान सबसे पहले उन लोकसभा सीटों के बारे में चर्चा की जाएगी जिन पर महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जीती है।

पवार ने यहां संवाददाताओं से कहा कि शिवसेना (यूबीटी), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन एमवीए अगले साल होने वाला लोकसभा चुनाव ”शत प्रतिशत” मिलकर लड़ेगा।

उन्होंने बताया, “ हमने कहा कि पहले खाली सीटों (2019 में भाजपा द्वारा जीती गई सीटों) पर चर्चा होनी चाहिए और कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना को इनमें से कितनी सीटें मिलनी चाहिए। उसके बाद बाकी सीटों पर चर्चा होगी।”

भाजपा ने 2019 में महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से 23 पर जीत हासिल की थी। इसके बाद उसकी तत्कालीन गठबंधन सहयोगी शिवसेना ने 18 सीटें जीती थीं।

पवार ने कहा, “ सीट बंटवारे का कोई फॉर्मूला नहीं है। उद्धव ठाकरे ने उनकी पार्टी द्वारा जीती गई सीटों को अपने पास रखने की इच्छा जताई थी। लेकिन इस पर आगे कोई चर्चा नहीं हुई।”

उन्होंने कहा कि बढ़ते तापमान के कारण एमवीए की ‘वज्रमूठ’ (एकजुटता) रैलियों को स्थगित कर दिया गया है और मौसम ठंडा होने के बाद वे फिर से शुरू होंगी।

भाषा नोमान वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)