सुप्रिया सुले ने बारामती में अजीत पवार के घर जाकर उनकी मां से आशीर्वाद लिया |

सुप्रिया सुले ने बारामती में अजीत पवार के घर जाकर उनकी मां से आशीर्वाद लिया

सुप्रिया सुले ने बारामती में अजीत पवार के घर जाकर उनकी मां से आशीर्वाद लिया

:   Modified Date:  May 7, 2024 / 03:44 PM IST, Published Date : May 7, 2024/3:44 pm IST

पुणे, सात मई (भाषा) महाराष्ट्र के पुणे जिले की बारामती लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहीं सुप्रिया सुले ने वोट डालने के बाद मंगलवार को उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के घर जाकर उनकी मां से मुलाकात की और आशीर्वाद लिया।

पवार परिवार के गृह क्षेत्र बारामती से चौथी बार चुनाव लड़ रहीं सुले का मुकाबला उनके चचेरे भाई अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार से है। इस सीट पर मतदान मंगलवार सुबह सात बजे से जारी है।

यह पहली बार है कि प्रभावशाली पवार परिवार के दो सदस्य एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। सुनेत्रा पवार का यह पहला लोकसभा चुनाव है।

उप मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता देवेन्द्र फडणवीस ने सुले की अजित पवार की मां से मुलाकात को ‘‘भावनात्मक रणनीति’’ करार दिया।

सुले अपने मताधिकार का प्रयोग करने के बाद बारामती के काटेवाडी स्थित अजित पवार के आवास पर पहुंचीं और उनकी मां आशाताई पवार से मुलाकात की।

मुलाकात के बाद पत्रकारों से सुले ने कहा कि वह अपनी चाची आशा काकी से मिलने और उनका आशीर्वाद लेने आई थीं।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) नेता ने कहा, ‘‘यह मेरी काकी का घर है और मैं यहां उनसे मिलने तथा उनका आशीर्वाद लेने आयी हूं।’’

इसी बीच, मुंबई में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि सुले का अजीत पवार के घर जाना एक ‘‘भावनात्मक रणनीति’’ है।

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘आखिरकार वे राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी हैं, कोई दुश्मन नहीं। वह (सुले) उनकी (अजित पवार की) बहन हैं। देखते हैं यह भावनात्मक रणनीति कैसे काम आती है।’’

भाषा खारी नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)