विदेश से मुंबई पहुंचे तीन लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए |

विदेश से मुंबई पहुंचे तीन लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए

विदेश से मुंबई पहुंचे तीन लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : December 4, 2021/10:14 pm IST

मुंबई, चार दिसंबर (भाषा) हाल के दिनों में विदेश से मुंबई हवाई अड्डे पहुंचने वाले तीन और यात्री शनिवार को कोविड-19 से संक्रमित पाए गए। नगर निकाय के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

सरकार ने कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप पर चिंताओं को लेकर उच्च जोखिम वाले देशों से लौट रहे लोगों के लिए आरटी-पीसीआर जांच अनिवार्य कर दी है और तब से संक्रमित पाए गए ऐसे यात्रियों की संख्या बढ़कर 13 हो गयी है।

राज्य में शनिवार को ओमीक्रोन संक्रमण का पहला मामला भी आया।

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘अभी तक की गयी 2,794 जांचों में से एक महिला समेत 13 यात्री कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं और ये उच्च जोखिम वाले देशों से आए हैं। उनके लार के नमूनों को जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजा गया है। यहां इन यात्रियों के संपर्क में आए चार लोगों की भी कोविड-19 के लिए जांच की गयी।’’

उन्होंने बताया कि इन सभी लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनके करीबी संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है। जांच शुरू होने के बाद से शुक्रवार शाम तक मुंबई में उच्च जोखिम वाले देशों से 3,760 यात्री आए हैं।

अधिकारियों ने इससे पहले बताया कि दक्षिण अफ्रीका से दिल्ली हवाईअड्डे पहुंचा ठाणे का 33 वर्षीय शख्स ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित पाया गया है। वह दिल्ली पहुंचने के बाद यहां विमान से पहुंचा था। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप का यह पहला मामला है।

भाषा गोला माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers