Year Ender 2022:Controversial statement of Nupur Sharma

Year Ender 2022: 2022 में ऐसा बयान देकर विवादों में घिरी नूपूर शर्मा, कहीं विरोध तो कहीं मिला समर्थन

Year Ender 2022:Controversial statement of Nupur Sharma: बीजेपी की प्रवक्ता रहीं नूपुर शर्मा इस साल काफी सुर्खियों में रहीं।

Edited By :   Modified Date:  December 30, 2022 / 05:50 PM IST, Published Date : December 30, 2022/5:50 pm IST

Year Ender 2022: नई दिल्ली। वर्ष 2022 अब अपने अंतिम पड़ाव पर है और लोग नई उम्मीदों के साथ 2023 का इंतजार कर रहे हैं। पिछले एक वर्ष के दौरान राजनीतिक क्षेत्र भी काफी उथल-पुथल से भरा रहा। साल 2022 में एक राजनीतिक विवाद ऐसा भी आया जिससे भाजपा को काफी परेशानी का सामना करना पडा। भाजपा की प्रवक्ता नूपूर शर्मा द्वारा दिया गया बयान राजनीति में उथल पुथल मचाने के लिए काफी ​था। उनके एक बयान ने विपक्ष को आवाज उठाने के लिए एक रास्ता सा दे दिया था। आखिर कौन थी नूपूर शर्मा और ऐसा क्या कहा कि पूरे देश में भाजपा के खिलाफ विपक्षी पार्टियों ने निशाना साधने में कोई कसर नहीं छोडी।

read more : पति से बदला लेने पत्नी ने रची खौफनाक साजिश, वजह जानकर दंग रह जाएंगे आप 

कौन है नूपूर शर्मा?

Year Ender 2022:  नूपुर शर्मा ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के क़ानून विभाग से अपनी पढ़ाई की है। उन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत साल 2008 में उस वक्त की जब वो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की उम्मीदवार के तौर पर दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ की अध्यक्ष चुनी गईं। एबीवीपी हिंदू राष्ट्रवादी संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की छात्र शाखा है। लंदन स्कूल ऑफ़ इकोनॉमिक्स के इंटरनेशनल बिज़नेस लॉ में मास्टर्स करने के बाद वो भारत लौटीं जिसके बाद साल 2011 में उनके राजनीतिक कैरियर का ग्राफ़ तेज़ी से आगे बढ़ने लगा।

read more : शिवराज कैबिनेट असंतुलित! नए साल में फेरबदल मुमकिन, दिग्गजों की होगी छुट्टी ! 

नूपुर शर्मा विवाद

Year Ender 2022:  बीजेपी की प्रवक्ता रहीं नूपुर शर्मा इस साल काफी सुर्खियों में रहीं। दरअसल, उन्होंने एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की थी। इसके बाद देश भर में नूपुर शर्मा के खिलाफ प्रदर्शन हुए। देश के कई हिस्सों में हिंसा हुई और नूपुर मुस्लिम संगठनों और कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गईं। बाद में इस विवादित बयान के चलते नूपुर को इस्तीफा देना पड़ा और बीजेपी ने उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से सस्पेंड कर दिया।

read more : Year Ender 2022: इस साल 2022 में इन फिल्मों के पोस्टर और ट्रेलर को लेकर हुआ खूब विवाद, लोगों ने कर दी थी ‘Boycott Bollywood’ की मांग, देखें नाम… 

भारत की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी अपने एक प्रवक्ता के इस्लाम के आख़िरी पैगंबर, पैग़बर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी देने को लेकर कूटनीतिक मुश्किलों का सामना कर रही है। बीजेपी की प्रवक्ता रही नूपुर शर्मा ने ये टिप्पणी क़रीब दस दिन पहले एक भारतीय टीवी चैनल में हुई डिबेट में की थी। उनकी इस टिप्पणी भारतीय मुसलमानों और 12 से अधिक देशों में आपत्ति जताई।

बीजेपी ने नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया। उनके साथ-साथ पार्टी के दिल्ली मीडिया यूनिट के प्रभारी नवीन कुमार जिंदल को नूपुर शर्मा के बयान वाले पोस्ट को ट्वीट करने के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया।

बीजेपी ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि “पार्टी ऐसी किसी भी विचारधारा के बिल्कुल ख़िलाफ़ है, जो किसी संप्रदाय या धर्म का अपमान करती है।” साथ ही बीजेपी ने लिखा, “वह सभी धर्मों आदर करती है और किसी भी धार्मिक महापुरुष के किसी अपमान का पुरज़ोर निंदा करती है।”

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें