शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती की तबीयत बिगड़ी, निजी अस्पताल में भर्ती | Shankaracharya Swami Swaroopanand Saraswati Hospitalize due to breathing problem

शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती की तबीयत बिगड़ी, निजी अस्पताल में भर्ती

शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती की तबीयत बिगड़ी, निजी अस्पताल में भर्ती

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : January 23, 2020/3:45 am IST

जबलपुर: मध्यप्रदेश की न्यायधानी जबलपुर से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि बुधवार देर रात शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती की तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उनका उपचार जारी है और उन्हें लगातार डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है।

Read More: मध्यप्रदेश शासन के दो IAS अफसरों ने दिया स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति का आवेदन

दरअसल शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती की कल देर शाम नरसिंहपुर जिले के सांकल घाट आश्रम में मौजूद थे। उसी दौरान उनकी हाइपरटेंशन के चलते तबियत बिगड़ गई और उन्हें कफ के कारण सांस लेने में भी तकलीफ होने लगी। इसके बाद उनके शिष्यों ने उन्हें गोटेगांव में डॉक्टरों को दिखाया, जहां से डॉक्टरों ने उन्हें जबलपुर रेफर कर दिया गया। इसके बाद उन्हें ईलाज के लिए जबलपुर लाया गया।

Read More: रेलवे की सौगात, गुवाहाटी और नागपुर के लिए आज से शुरू हो रही नई ट्रेन, दो सांसदों के साथ विधायक दिखाएंगे हरी झंडी

प्रारंभिक जांच के दौरान डॉक्टरों ने पाया कि उनके सीने में कफ जम गया था, जिसकी वजह से शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। हालांकि ये बताया जा रहा है कि शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती की सेहत में पहले से सुधार हो रहा है, लेकिन हॉस्पिटल में अभी भी डॉक्टरों की टीम उनकी निगरानी कर रही है।

Read More: अनियंत्रित कार पेड़ से टकराई, तीन की मौत, एक गंभीर हालत में पहुंचा अस्पताल

 

 
Flowers