Man arrested in racial dispute, misbehaved with Indian fans in Edgbaston

नस्लीय विवाद में एक व्यक्ति गिरफ्तार, एजबेस्टन टेस्ट में भारतीय प्रशंसकों से किया था दुर्व्यवहार

Ind Vs Eng: Man arrested in racial dispute, टीम इंडिया ने हाल ही में खेला था इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : July 9, 2022/1:15 pm IST

बर्मिंघम। Ind Vs Eng Match: टीम इंडिया ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट खेला था, जिसमें उसे 7 विकेट से हार मिली थी। मैच के चौथे दिन खेल के दौरान भारतीय प्रशंसकों के साथ कुछ इंग्लिश फैन्स ने नस्लीय दुर्व्यवहार किया। उन्हें गालियां दी गईं और पाकिस्तानी तक कहा गया था।

भारतीयों पर की थी टिप्पणी

बता दें कि इंग्लिश फैन्स के एक ग्रुप ने भारतीय फैन्स को लेकर भद्दे कमेंट्स किए थे, जिसकी शिकायतें सामने आईं जो मैदान में बैठे दर्शकों ने ही ट्विटर के जरिए की थी। जिसके बाद ये विवाद  दुनिया  के सामने आई थी। जिसके बाद एजबेस्टन के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने ट्वीट का जवाब देते हुए कहा, ‘‘ये पढ़कर हमें बेहद खेद है और हम इस तरह के बर्ताव को माफ नहीं करेंगे। हम जल्द से जल्द इसकी जांच करेंगे। इसके बाद एजबेस्टन और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने मामले को संज्ञान में लेते हुए जांच शुरू कर दी।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने दिया जवाब

शिकायती ट्वीट में लिखा कि, ‘एजबेस्टन के ब्लॉक 22 एरिक हॉलिस में भारतीय फैन्स के प्रति नस्लीय टिप्पणी की गई है। लोग हमें करी और पाकिस्तानी बुला रहे है। हमने गार्ड को इस बारे में बताया और जो ऐसा कर रहा था दस बार उनकी पहचान भी करवाई, लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ा और गार्ड ने हमें हमारी सीट पर बैठने को कह दिया।

यूजर ने ट्वीट में आगे लिखा था कि, ‘हम अपने साथ आई महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा के लिए चिंतित थे, लेकिन हमारी किसी भी तरह से मदद नहीं की गई। इस ट्वीट के रिप्लाई में इंग्लैंड क्रिकेट ने जवाब दिया कि, ‘हम इस तरह के किसी भी कृत्य का समर्थन नहीं करते हैं और हर तरह से इसकी निंदा करते हैं। इसलिए हम इस मामलें की जल्द जांच करवाएंगे।

बर्मिंघम पुलिस ने किया गिरफ्तार

अब इस मामले में नया अपडेट आया है कि बर्मिंघम पुलिस ने बदसलूकी करने वाले इंग्लिश फैन्स ग्रुप में से एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। इसकी जानकारी भी स्वयं बर्मिंघम पुलिस ने अपने ट्विटर एकाउंट पर  ट्विट करके दी है। फिरहाल व्यक्ति को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है। सुनने में आ रहा है कि जांच के बाद इस मामले में कई खुलासे हो सकते है।

बर्मिंघम पुलिस ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, ‘एक 32 साल के व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। उसे नस्लीय विवाद के मामले में हिरासत में लिया है। बर्मिंघम में हुए टेस्ट मैच के दौरान नस्लवादी टिप्पणी और दुर्व्यवहार करने के मामले में सोमवार को रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। उसी के तहत यह कार्रवाई की गई।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers