Congress leader Navjot Singh Sidhu will be released from jail

कल जेल से रिहा हो जाएंगे कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू, एक साल की सजा लेकिन 10 महीने में ही रिहाई

Congress leader Navjot Singh Sidhu will be released from jail: सिद्धू ने अपने दोस्त के साथ मिलकर एक शख्स की पिटाई की थी। इसके बाद उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी, हालांकि, रिपोर्ट में सामने आया था कि शख्स की मौत हार्ट अटैक से हुई थी।

Edited By :   Modified Date:  March 31, 2023 / 04:49 PM IST, Published Date : March 31, 2023/4:49 pm IST

Congress leader Navjot Singh Sidhu will be released from jail: पटियाला। कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू जेल से रिहा होने जा रहे हैं। यह जानकारी सिद्धू के ट्विटर हैंडल से दी गई है। सिद्धू को पिछले साल सुप्रीम कोर्ट ने 1988 के रोड रेज केस में 1 साल की सजा सुनाई थी। वे पिछले 10 महीने से जेल में बंद हैं।

दरअसल, सिद्धू ने अपने दोस्त के साथ मिलकर एक शख्स की पिटाई की थी। इसके बाद उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी, हालांकि, रिपोर्ट में सामने आया था कि शख्स की मौत हार्ट अटैक से हुई थी।

बार बार दोषी और बरी हुए सिद्धू

– इस मामले में सिद्धू को निचली अदालत ने बरी कर दिया था, लेकिन हाईकोर्ट ने सिद्धू को 3 साल कैद की सजा सुनाई थी।
– इसके बाद सिद्धू की ओर से सुप्रीम कोर्ट में फैसले को चुनौती दी गई थी, 15 मई 2018 को सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले को पलट दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने नवजोत सिद्धू को इस मामले में 1 हजार रुपये का जुर्माना लगाया था।
– लेकिन पीड़ित के परिजनों ने मई 2018 में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पुनर्विचार याचिका दाखिल की थी। इस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने 19 मई 2022 को सिद्धू को एक साल की सजा सुनाई थी।

read more: सेठी ने बांग्लादेश में विश्व कप मैच खेलने के बारे में आईसीसी से बात नहीं की: पीसीबी

read more:  जारी हो गया Bihar Board 10th Result 2023, यहां चेक करें बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, यहां देखें टॉपर्स लिस्ट