Baba Balaknath Big Statement

Baba Balaknath Big Statement: बालकनाथ नहीं बनेंगे राजस्थान के सीएम! अटकलों पर विराम लगाते हुए कह दी ऐसी बात

Baba Balaknath Big Statement क्या राजस्थान में बालकनाथ की बिगड़ गई बात, जारी करना पड़ा बयान- अभी PM के नेतृत्व में अनुभव लेना है

Edited By :   Modified Date:  December 9, 2023 / 02:49 PM IST, Published Date : December 9, 2023/2:49 pm IST

Baba Balaknath Big Statement: जयपुर। राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने के बाद सीएम फेस को लेकर सस्पेंस बरकरार है। ऐसा माना जा रहा है कि इन राज्यों में सीएम फेस बदले जाएंगे नए चेहरों को मौका दिया जाएगा। राजस्थान की बात की जाए तो यहां मुख्यमंत्र पद के लिए बाबा बालकनाथ को प्रवल दावेदार माना जा रहा है। राजनीतिक गलियारों में उनका नाम सीएम पद के लिए तेजी से चल रहा है। लेकिन इसी बीच उनका बड़ा बयान सामने आया है।

ट्वीट कर लिखी ये बात

Baba Balaknath Big Statement: राजस्थान के तिजारा से भाजपा के नवनिर्वाचित विधायक बाबा बालकनाथ ने हाल ही में एक ट्वीट कर सारी अटकलों पर विराम लगा दिया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स (X) पर एक पोस्ट में लिखा कि, ‘पार्टी व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में जनता-जनार्धन ने पहली बार सांसद व विधायक बना कर राष्ट्रसेवा का अवसर दिया। चुनाव परिणाम आने के बाद से मीडिया व सोशल मीडिया पर चल रही चर्चाओं को नजर अंदाज करें। मुझे अभी प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में अनुभव प्राप्त करना है।’

रह चुकें है सांसद

Baba Balaknath Big Statement: बता दें कि बाबा बालकनाथ 2019 में बीजेपी के टिकट पर अलवर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से सांसद चुने गए थे। पार्टी ने उन्हें इस बार जिले की तिजारा सीट से विधानसभा चुनाव का टिकट दिया था। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी इमरान खान को हराकर विधायकी का चुनाव भी जीत लिया। इसके बाद लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

राजस्थान में कई दावेदार

Baba Balaknath Big Statement: इन घटनाक्रमों के बीच मीडिया और सोशल मीडिया पर राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री के रूप में उनके नाम की चर्चा जोर शोर से चल रही है। कल तक उन्हें मुख्यमंत्री के प्रबल दावेदारों में माना जा रहा था, लेकिन आज उनके इस ट्वीट से ऐसा प्रतीत होता है कि भाजपा ने उनके लिए कुछ और सोच रखा है। बालकनाथ के अलावा राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री के रूप में जिन नामों की सर्वाधिक चर्चा है उनमें वसुंधरा राजे सिंधिया, किरोड़ी लाल मीणा, राज्यवर्धन सिंह राठौर और दीया कुमारी शामिल हैं।

कौन है बाबा बालकनाथ

Baba Balaknath Big Statement: बाबा बालकनाथ भी उसी नाथ संप्रदाय से आते हैं, जिसके यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वर्तमान प्रमुख हैं। बाबा बालकनाथ रोहतक के मस्तनाथ मठ के महंत हैं। 29 जुलाई 2016 को, महंत चांदनाथ ने एक समारोह में बालकनाथ योगी को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था, जिसमें उत्तर प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बाबा रामदेव भी शामिल हुए थे। उनके समर्थक उन्हें ‘राजस्थान का योग’ कहकर भी संबोधित करते हैं।

इस विश्वविद्यालय के चांसलर हैं बालकनाथ

Baba Balaknath Big Statement: वह बाबा मस्तनाथ विश्वविद्यालय (BMU) के चांसलर भी हैं। उनका जन्म बहरोड़ तहसील के कोहराना गांव में एक यदुवंशी हिंदू परिवार में हुआ था, बालकनाथ योगी की जड़ें अलवर में गहराई से जुड़ी हुई हैं। उन्होंने साढ़े छह साल की उम्र में संन्यास लेने का फैसला किया और अपना घर छोड़कर आश्रम में चले गए थे। महंत बालकनाथ योगी की राजनीतिक पारी को उनके गुरु महंत चांदनाथ, जो अलवर से पूर्व सांसद थे, ने आकार दिया। उनकी छवि राजस्थान के एक फायरब्रांड नेता की है, जो ‘हिंदू और हिंदुत्व’ की बात करते हैं। वह चुनाव के लिए नामांकन और कई जगहों पर प्रचार करने बुलडोजर से भी गए।

ये भी पढ़ें- SSC MTS & Havaldar Bharti 2023: एमटीएस और हवलदार की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए बड़ा अपडेट, आयोग ने दी ये बड़ी जानकारी

ये भी पढ़ें- Muslim Woman Beaten: बीजेपी को वोट देकर आई मुस्लिम महिला का देवर ने किया ऐसा हाल, जानकर दंग रह जाएंगे आप

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें