BJP simplified equation by cutting ticket of Mukhtar Abbas Naqvi this reason

बीजेपी ने मुख्तार अब्बास नकवी का टिकट काटकर साधा समीकरण, अब यहां से उतारने के लग रहे कयास

UP Rajya Sabha election 2022: बीजेपी  उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के बचे दो उम्मीदवारों के नामों का भी सोमवार की देर रात ऐलान कर दिया।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : May 31, 2022/1:36 pm IST

UP Rajya Sabha election 2022: बीजेपी  उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के बचे दो उम्मीदवारों के नामों का भी सोमवार की देर रात ऐलान कर दिया। ये दो नाम सुनकर सुबे के लोग चौंक गए हैं। इसे लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। इन दो नामों में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का नाम शामिल नहीं हैं। बीजेपी ने जिन दो लोगों को टिकट दिया है, उनमें यूपी के शाहजहांपुर के मिथिलेश कुमार शामिल हैं।

Read More : Petrol-Diesel Price : ग्लोबल मार्केट में बढ़े कच्चे तेल के दाम, जानें आपके शहर में पेट्रोल-डीजल के भाव

दूसरा चौंकाने वाला नाम के लक्ष्मण का है, जो तेलंगाना से आते हैं। केसीआर की सत्ता वाले इस राज्य में भाजपा खुद को मुकाबले में लाने की कोशिश कर रही है। यही वजह है कि राज्य के नेता को यूपी से उच्च सदन भेज रही है। वह तेलंगाना में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं। फिलहाल भाजपा के ओबीसी मोर्चे की कमान उनके ही पास है। लक्ष्मण को होम मिनिस्टर अमित शाह का करीबी माना जाता है।

Read More : ट्रक से टक्कर के बाद एंबुलेंस के उड़े परखच्चे, कांप उठी देखने वालों की रूह, 3 महिला सहित 7 लोगों की मौत

UP Rajya Sabha election 2022: वहीं केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को राज्यसभा का टिकट न मिलना चौंकाने वाला है। केंद्रीय मंत्री बने रहने के लिए लोकसभा या राज्यसभा में से किसी एक सदन में मौजूदगी जरूरी है। ऐसे में मुख्तार अब्बास नकवी के भविष्य को लेकर सवाल उठने लगे हैं। कहा यह भी जा रही है कि रामपुर के लोकसभा उपचुनाव में भाजपा उन्हें उम्मीदवार बना सकती है। भाजपा ने उनका टिकट काट एक तरफ दलित नेता को मौका दिया है तो वहीं रामपुर में भी मजबूती के साथ उतरने की तैयारी कर ली है।