Ramlala's Idol Will Be Kept in the Sanctum Sanctorum Today

Ramlala’s Murti: विराजमान होने जा रहे मर्यादा पुरुषोत्तम, आज गर्भगृह में रखी जाएगी रामलला की मूर्ति

Ramlala's Idol Will Be Kept in the Sanctum Sanctorum Today प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान का तीसरा दिन, गर्भगृह में स्थापित होगी रामलला की मूर्ति

Edited By :   January 18, 2024 / 10:16 AM IST

Ramlala’s Idol Will Be Kept in the Sanctum Sanctorum Today: अयोध्या। इन दिनों पूरा देश राम के रंग में रगा हुआ है। सैकड़ों साल के इंतजार के बाद अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होने जा रहा है। 22 जनवरी को राम लला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर जोरशोर से तैयारी चल रही है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम लला का प्राण प्रतिष्ठा करने जा रहें है। प्राण प्रतिष्ठा के 11 दिन पहले से विशेष अनुष्ठान शुरू हो गया है और आज प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान का तीसरा दिन है।

Ramlala’s Idol Will Be Kept in the Sanctum Sanctorum Today: प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान के तीसरे दिन आज गणेश-अंबिका पूजन होगा। इसके लिए मंदिर के गर्भगृह में रामलला की मूर्ति लाई गई है। दोपहर 1.20 बजे पूजा में संकल्प लिया जाएगा। इसी के साथ वरुणपूजन, चतुर्वेदोक्त पुण्याहवाचन पूजन होगा। इसके अलावा आज रामलला की मूर्ति गर्भगृह में स्थापित की जाएगी। ये मूर्ति लगभग 12.45 बजे स्थापित की जाएगी। इसमें मातृकापूजन, वसोर्धारापूजन, वास्तुपूजन किया जाएगाष मूर्ति का जलाधि वास, गन्धादिवास के बाद शाम को आरती होगी।

Ramlala’s Idol Will Be Kept in the Sanctum Sanctorum Today: गौरतलब है कि देर रात भगवान राम की मूर्ति को अयोध्या में राम मंदिर के गर्भगृह के अंदर लाया गया। मूर्ति को क्रेन की मदद से अंदर लाने से पहले गर्भगृह में विशेष पूजा की गई। जिसके बाद भगवान राम की मूर्ति को अयोध्या में राम मंदिर के गर्भगृह के अंदर लाई गई।

ये भी पढ़ें- Ayodhay News: राममय हुई अयोध्या, पूरे शहर में लगे पीएम मोदी और सीएम योगी के स्वागत पोस्टर

ये भी पढ़ें- MP Weather Update: प्रदेश में फिर बढ़ी ठिठुरन, मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी किया कोहरे का ऑरेंज और येलो अलर्ट

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers