Raipur To Ayodhya Flight: कब होगी अयोध्या एयरपोर्ट की शुरुआत.. क्या रायपुर से मिलेगी सीधी उड़ान सेवा?.. यहाँ मिलेगा जवाब | Raipur To Ayodhya Flight

Raipur To Ayodhya Flight: कब होगी अयोध्या एयरपोर्ट की शुरुआत.. क्या रायपुर से मिलेगी सीधी उड़ान सेवा?.. यहाँ मिलेगा जवाब

Edited By :   Modified Date:  December 27, 2023 / 01:11 PM IST, Published Date : December 27, 2023/1:11 pm IST

उत्तर प्रदेश: अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर में विराजमान किए जाने की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है। तैयारियों के साथ इसी क्रम में सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। राम मंदिर के उद्घाटन के लिए कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। राम मंदिर के चारों तरफ रिटेनिंग वॉल के साथ के साथ परकोटे का निर्माण किया जा रहा हैं। प्राण प्रतिष्ठा से पहले मंदिर निर्माण को फाइनल टच दिया जा रहा है।

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होने जा रहा है। इसे ऐतिहासिक बनाने के लिए तैयारी की जा रही है। वीवीआईपी लोगों को आमंत्रण पत्र भेजे जा रहे हैं। मंगलवार को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी को भी न्योता भेजा गया। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को भी निमंत्रण दिया गया है। हालांकि वह खराब स्वास्थ्य के कारण इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगे।

TS Singhdeo News: 2024 में लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर टीएस सिंहदेव का बड़ा बयान.. श्रीराम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा पर भी कही ये बात

ट्रस्ट के सचिव चंपत राय ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अतिथि सूची सावधानीपूर्वक तैयार की गई है। इसमें उद्योगपति, वैज्ञानिक, अभिनेता, सेना अधिकारी से लेकर पद्म श्री और पद्म भूषण पुरस्कार विजेता तक शामिल हैं। अतिथि सूची में तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा, योग गुरु बाबा रामदेव, उद्योगपति अडानी समूह के गौतम अडानी, रिलायंस के मुकेश अंबानी, अभिनेता अमिताभ बच्चन, रजनीकांत, माधुरी दीक्षित नेने, रामानंद सागर की रामायण टीवी श्रृंखला में राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल , फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर, गीतकार प्रसून जोशी सहित अन्य शामिल हैं।

बहरहाल इन सबसे अलग हम बात कर रहे अयोध्या के लिए शुरू होने वाले उड़ानों की। दरअसल 30 दिसंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे और आगामी 6 जनवरी से देश के बड़े महानगरों के लिए हवाई सेवा धर्मनगरी अयोध्या से शुरू होगी। इतना ही नहीं 6 जनवरी से अयोध्या एयरपोर्ट के लिए एयर इंडिया और इंडिगो की फ्लाइट शुरू हुई और इंडिया की विमान दिल्ली से सुबह 11:00 बजे उड़ान भरेगा और दोपहर 12:20 पर धर्म नगरी अयोध्या पहुंचेगी।

अब छत्तीसगढ़ के रामभक्तों में भी यह जानने की उत्सुकता है कि क्या उन्हें राजधानी रायपुर से सीधे अयोध्या के लिए फ्लाइट सेवा मिल पायेगी? या फिर राम जन्मभूमि पहुंचने के लिए उन्हें कनेक्टिंग फ्लाइट का सहारा लेना पड़ेगा। तो हम आपको बता दें कि 6 जनवरी से अयोध्या से दिल्ली अयोध्या से अहमदाबाद के अलावा कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु के साथ-साथ गोवा के लिए भी इंडिगो की फ्लाइट सेवा शुरू कर दी जाएगी लेकिन फिलहाल रायपुर के लिए यह सेवा शुरू नहीं पायेगी। इस सेवा के लिए श्रद्धालुओं को कुछ समय और इंतज़ार करना पड़ सकता है। हालाँकि आप इसके लिए रायपुर से प्रयागराज तक की उड़ान सेवा ले सकते है। जिसके बाद आप आसानी से सड़क या रेलमार्ग से अयोध्या पहुँच सकते है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp