Ramlala Darshan Yojana: इस दिन रामभक्तों को लेकर रवाना होगी पहली ट्रेन, सीएम ने किया बड़ा ऐलान |Ramlala Darshan Yojana

Ramlala Darshan Yojana: इस दिन रामभक्तों को लेकर रवाना होगी पहली ट्रेन, सीएम ने किया बड़ा ऐलान

Ramlala Darshan Yojana: इस दिन रामभक्तों को लेकर रवाना होगी पहली ट्रेन, सीएम ने किया बड़ा ऐलान

Edited By :   Modified Date:  January 17, 2024 / 06:34 PM IST, Published Date : January 17, 2024/6:33 pm IST

Ramlala Darshan Yojana: रायपुर। अयोध्या में होने का रहे रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को मात्र पांच दिन शेष रह गए हैं।  ऐसे में यहां जोरो शोरो से तैयारियां चल रही है। इसी बीच छ्त्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा, कि “प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी से जुड़े संकल्प पत्र में रामलला दर्शन से जुड़ी एक योजना भी है। 22 तारीख को अयोध्या राम मंदिर में भगवान राम विराजित हो रहे हैं। योजना के तहत लोगों को वहां (अयोध्या) ट्रेन से भेजा जाएगा। 7 तारीख को पहली ट्रेन रवाना होगी।”

Read more: Ram Mandir Pran Pratishtha Anushthan Day-2: आज मंदिर परिसर में लाई जाएगी रामलला की नई मूर्ति, आगमन को लेकर की गई खास तैयारियां

दरअसल, साय सरकार ने पिछली कैबिनेट में रामलला दर्शन योजना का फैसला लिया था। अयोध्या दर्शन कराने का वादा “मोदी की गारंटी” में भी शामिल था। आपको बता दें कि धार्मिक नगरी अयोध्या में श्री रामलला के दर्शन हर साल लगभग 20 हजार लोगों को कराया जायेगा। छत्तीसगढ़ राज्य के वैसे मूल निवासी, 18 से 75 आयु वर्ग के जो जिला मेडिकल बोर्ड द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण में सक्षम पाए जाएंगे, उन्हें यात्रा की पात्रता होगी। दिव्यांगजनों के लिए यथा संभव उनके परिवार से कोई एक सदस्य साथ में रहेंगे। पहले चरण में 55 वर्ष से ऊपर के यात्रियों को यह सुविधा उपलब्ध होगी। इसके पश्चात अन्य आयु वर्ग के लोगों को भी यह सुविधा दी जाएगी।

Read more: Ayodhya Darshan: प्रथम चरण में इतने वर्ष से अधिक की आयु वाले लोगों को अयोध्या ले जाएगी प्रदेश सरकार, कैबिनेट की बैठक में लिया फैसला

बता दें कि आज रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के अनुष्ठान का दूसरा दिन है। रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित देश और विदेश से लाखों रामभक्त राम मंदिर के उद्घाटन अवसर पर अयोध्या पहुंचेंगे। वीवीआईपी मेहमानों का स्वागत करने के लिए अयोध्या को संजाने संवारने का काम चल रहा है। देश के कई राज्यों से रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के लिए हर संभव मदद और योगदान दिए जा रहे हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp