Horoscope Today 9 September Know the condition of Aries to Pisces today

Horoscope Today 9 September: आज गणपति विसर्जन में इन राशियों पर बरसेगी बप्पा की कृपा, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल

आज गणपति विसर्जन में इन राशियों पर बरसेगी बप्पा की कृपा, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल Aries to Pisces today on Ganpati immersion

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : September 9, 2022/8:54 am IST

Horoscope Today 9 September: नई दिल्ली। आज का राशिफल 9 सितंबर यानी चंद्रमा आज दिन भर मकर राशि में शनि के साथ संचार करते हुए रात में कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे जबकि आज पूरे दिन श्रवण नक्षत्र का प्रभाव बना रहेगा। ऐसे में आज मेष और वृश्चिक राशि के लोगों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। इनके अलावा आजका दिन किन-किन राशियों के लिए लाभप्रद और सुखद रहेगा।

मेष
गणेशजी का कहना है कि मेष राशि वालों को आज अपने जीवन में कष्ट उठाने पड़ सकते हैं। किसी अनुभवी व्यक्ति की मदद से रास्ते भी आसान हो जाएंगे। सरकारी कार्यों में भी सफलता मिलेगी। घर का माहौल ठीक ठाक रहेगा। अपनी भावनाओं पर काबू रखें। ज्यादा इमोशनल होना ही आपको नुकसान पहुंचा सकता है। लोगों की बातों पर ध्यान न दें और अपने काम में व्यस्त रहें।

वृषभ
गणेशजी बता रहे हैं कि वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन अनुकूल है। आप इस समय निवेश जैसी आर्थिक गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। घर में कुछ प्रिय लोगों का आगमन हो सकता है। छात्रों को पढ़ाई को लेकर थोड़ी परेशानी हो सकती है। युवाओं को दोस्ती-यारी में पड़कर अपना कीमती समय नहीं बर्बाद करना चाहिए। मजबूरी में आज कोई ऐसा काम करना पड़ सकता है, जिसको आप नहीं करना चाहते हों।

Read more: रेल प्रशासन ने किया बड़ा ऐलान! राजधानी में आज से शुरू होगी पितृ पक्ष के लिए स्पेशल ट्रेन, यात्रियों को मिलेगी इतने दिनों तक सुविधाएं 

मिथुन
Horoscope Today 9 September: गणेशजी कह रहे हैं कि मिथुन राशि वालों को आज हर काम सावधानी से करने पर ही सफलता मिलेगी। मित्र के सहयोग से उलझे हुए कार्य सुलझेंगे। मानसिक रूप से भी आप अधिक आराम महसूस करेंगे। दिन की शुरुआत में थोड़ी तनावपूर्ण स्थिति रह सकती है।

कर्क
आज कर्क राशि वालों को किसी करीबी रिश्तेदार के यहां किसी समारोह में शामिल होने का अवसर मिलेगा। करीबी रिश्तेदारों से मुलाकात होने पर आपको कुछ काम की महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्‍त हो सकती है। किसी भी नई योजना पर कोई निर्णय लेने से पहले उसके बारे में उचित लोगों से राय लें।

सिंह
सिंह राशि वाले आज धार्मिक सोच रखने वाले लोगों के साथ वक्त बिताएंगे, जिससे उनकी सोच में भी सकारात्मक बदलाव आएगा। आपके महत्वपूर्ण कार्य भी पूरे होंगे। छात्रों को साक्षात्कार और करियर संबंधी परीक्षाओं में भी सफलता मिलने की संभावना है। बच्चों की समस्याओं को शांति से सुलझाने का प्रयास करें। उन पर गुस्सा करने से उनमें हीनता की भावना पैदा हो सकती है।

कन्या
कन्या राशि वालों के परिवार के सदस्य आपकी किसी समस्या के समाधान में अहम भूमिका निभाएंगे। घर में धार्मिक आयोजन से जुड़ी योजना भी बनेगी। आप अपनी पिछली गलतियों से सीखकर अपने प्रदर्शन में सुधार कर सकते हैं। कुछ करीबी रिश्तेदारों के साथ रुपये और पैसे के मामले में कुछ गलतफहमी पैदा हो सकती है।

Read more: इस साल तक टीबी मुक्त बनेगा देश, राष्ट्रपति मुर्मू आज करेंगी क्षयरोग मुक्त भारत अभियान की शुरुआत 

तुला
Horoscope Today 9 September:  तुला राशि वालों का घर के रखरखाव और नवीनीकरण से संबंधित योजनाएं बनाने में समय व्यतीत होगा। किसी विशेष कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत सफल होगी। भाग्य से ज्यादा अपने कर्म पर विश्वास करो। किसी निजी मामले को लेकर पड़ोसी से विवाद की स्थिति बन सकती है। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। युवाओं को गलत गतिविधियों में शामिल नहीं होना चाहिए।

वृश्चिक
गणेशजी बता रहे हैं कि वृश्चिक राशि वाले किसी भी काम को करने से पहले उससे जुड़ी सारी जानकारी हासिल कर लें। निश्चित रूप से इसके लाभकारी परिणाम मिलेंगे। अनुभवी व्यक्तियों की सलाह और मार्गदर्शन पर भी ध्यान दें। भाइयों से संबंध मजबूत रखने की आप पूरी कोशिश करेंगे।

धनु
धनु राशि वाले आज कुछ समय अपनी दिलचस्प और पसंदीदा गतिविधियों में बिताएंगे। आप अपनी दिनचर्या में सकारात्मक बदलाव का अनुभव करेंगे और आध्यात्मिक विषयों में आपकी विशेष रुचि होगी। दोपहर में ग्रहों की स्थिति कुछ बाधाएं पैदा कर सकती हैं। इसलिए अपने जरूरी कामों को दिन में जल्दी पूरा करें। अचानक घर में मेहमानों की संख्या बढ़ सकती है।

मकर
मकर राशि वाले सामाजिक या समाज से जुड़ी बैठकों में विशेष योगदान देंगे। आपके द्वारा आयोजित पार्टी को बढ़ावा मिलेगा। कोई नया ज्ञान सीखने में भी समय व्यतीत होगा। इस समय अपनी निजी गतिविधियों में किसी भी तरह का जोखिम लेने से बचें, क्योंकि आपको चोट लग सकती है और इसका आपके प्रदर्शन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।

कुंभ
कुंभ राशि राशि वालों की आज किसी अनुभवी या राजनीतिक व्यक्ति से मुलाकात होगी और कुछ पारिवारिक मामले भी सुलझेंगे। निवेश संबंधी योजनाओं पर विशेष फोकस रहेगा। स्थितियां अनुकूल रहेंगी। आपके कुछ करीबी दोस्त या रिश्तेदार आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। जिससे आपका आत्मविश्वास कम हो सकता है।

मीन
Horoscope Today 9 September:  मीन राशि वालों को किसी जरूरतमंद की मदद करने से गहरी खुशी मिलेगी और एक दूसरे के साथ आपका रिश्ता गहरा होगा। अध्यात्म को बनाए रखने में आपकी रुचि रहेगी। आज आप सामाजिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। यदि संपत्ति से संबंधित कोई कार्रवाई चल रही है तो उसमें कुछ विलंब होने की संभावना है।

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers