Unlucky Plants: घर में हैं ये पांच पौधे तो रुक सकती है आपकी तरक्की, भूलकर भी घर में न लगाएं... | These five unlucky plants

Unlucky Plants: घर में हैं ये पांच पौधे तो रुक सकती है आपकी तरक्की, भूलकर भी घर में न लगाएं…

These five unlucky plants: बागवानी करने का शौक अधिकतर लोगों में होता है, पौधे लगाने से आपके मन को शांति महसूस होता है..

Edited By :   Modified Date:  February 21, 2024 / 08:47 PM IST, Published Date : February 21, 2024/8:46 pm IST

These five unlucky plants: बहुत से लोगों को बागवानी का शौक होता है। लोग अपने घरों में कई तरह के पेड़-पौधे लगाते हैं, जिससे घर की खूबसूरती बनी रहती है और लोगों का स्वास्थ्य भी ठीक रहता है। लोग अपने आंगन को खूबसूरत बनाने के साथ सकारात्मक प्रभाव के लिए भी अपने घरों में बागवानी करते हैं। इससे आपके घर की खूबसूरती में चार चांद भी लगते हैं परंतु जाने-अनजाने कुछ पेड़-पौधे घर के आंगन में लगा लेने से ये आपके दुर्भाग्य को निमंत्रण दे सकते हैं।

Read more: Farmers Protest: कल होगी संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक, किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा- सरकार के पास ED तो हमारे पास ट्रैक्टर… 

बागवानी करने का शौक अधिकतर लोगों में होता है, पौधे लगाने से आपके मन को शांति महसूस होता है साथ ही आपके घर की खूबसूरती भी बढ़ती है। ज्योतिष और वास्तुकार की माने तो आप अपने घर से इन पांच पेड़-पौधों को घर से हटा दें। अगर आप लगाने की सोच रहे हैं तो भूलकर भी न लगाएं। चलिए जानते हैं कि आखिर कौन से वो पांच पौधें हैं जिन्हें आपको घर से दूर ही रखना है।

खजूर का पेड़

जिस व्यक्ति के घर में खजूर का पेड़ लगा होता है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार वहां के लोगों की तरक्की में हमेशा बधाएं उत्पन्न होती रहती हैं। इसलिए बेहतर होगा कि अपने घर से खजूर का पेड़ निकालकर किसी अन्य जगह पर लगाएं।

पीपल का पेड़

वास्तु शास्त्र के अनुसार जो व्यक्ति अपने घर में पीपल का पेड़ लगता है, उसे आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है। वैसे तो पीपल का पेड़ बहुत शुभ माना जाता है और इसकी पूजा होती है, लेकिन इसे घर में नहीं लगाना चाहिए।

Read more: Mamata Banerjee on AADHAAR Card: ‘आधार कार्ड को निष्क्रिय करना राजनीतिक खेल’, ममता बनर्जी ने केंद्र पर साधा निशाना… 

इमली का पेड़

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि जिस व्यक्ति के घर में इमली का पेड़ लगा होता है, वहां बीमारियां पनपती हैं और परिजनों के बीच हमेशा अनबन बनी रहती है। इमली के पेड़ से घर का माहौल तनावपूर्ण बना रहता है।

मदार का पौधा

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि घर में मदार का पौधा नहीं लगाना चाहिए। मदार के पौधे से दूध निकलता है, जिससे परिजनों के बीच नकारात्मकता बढ़ जाती है। घर का माहौल तनावपूर्ण हो जाता है और बिना किसी कारण अनबन होने लगती है।

कांटेदार पेड़-पौधे

These five unlucky plants : जिस घर में कांटेदार पेड़-पौधे लगे होते हैं, वहां हमेशा नकारात्मकता फैली रहती है और वहां के लोगों को अपने जीवन में हर तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें